लोहिया संस्थान में सितम्बर से आंदोलन

0
838

लखनऊ. गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान संविदा कर्मचारी संघ लखनऊ की आम सभा की बैठक शनिवार को  संस्थान में आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता रणजीत सिंह यादव ने की। उन्होंने संस्थान प्रशासन की उदासीनता बताते हुए कहा 1000 आउटसोर्सिंग कर्मचारी संविदा पर समायोजन के लिए 6 माह से पोस्टकार्ड व् सामूहिक मांगपत्र भी भेज चुके है. मगर शासन लगातार हमारी मांगों को  नजरअंदाज कर रहा और ऊपर से संस्थान में हड़ताल पर रोक लगा दिया गया है।

Advertisement

नाराज कर्मचारी तैयारी में जूटे है जैसे ही एस्मा खत्म होता है बहुत बड़ा आंदोलन को बाध्य होंगे। महामन्त्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने बताया की मामले में  श्रम व् रोजगार मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आदि से कई बार वार्ता हुई , शासन की ओर से आश्वासन तो लगातार दिया गया लेकिन मांगे कोई पूरी नहीं हुई . जल्द ही आंदोलन के दौरान मरीजों को कष्ट होगा उसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी । उन्होंने कहा कि  संस्थान प्रशासन  कर्मचारियों के हित में  कोई वार्ता ही नहीं करना चाहता  है. निदेशक भी  उनकी मांगों को अनसुना कर देते हैं. वित्तपोषित संस्थान में कर्मचारी अपने भविष्य व् उचित वेतन की गुहार वर्षो से लगा रहे है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleयहां से निपाह की जांच के लिए दो नमूने भेजे गये
Next articleतनाव की अहम वजह स्मार्टफोन व सोशल साईट्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here