संदिग्ध हालात में नर्सिंग छात्रा की मौत, हत्या की आशंका

0
539
मृतका

लखनऊ। मड़ियांव इलाके में शुक्रवार को नर्सिंग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका का शव घर के आंगन की जाली में दुपट्टे सहारे लटकता हुआ मिला। वहीं परिजनों ने लूटपाट के बाद छात्रा की हत्या किये जाने की आशंका जाहिर की है। सूचना मिलने पर पहुंची मड़ियांव पुलिस ने शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और मामले की छानबीन कर रही है।

Advertisement

मूलरूप से अतरौली हरदोई निवासी बालकृष्ण मिश्रा प्रापर्टी डीलर है और फैजुल्लागंज इलाके के कृष्णलोक कालोनी में अपनी पत्नी नीतू मिश्रा व चार बच्चों के साथ रहते है। उनकी बड़ी बेटी प्राची मिश्रा (20वर्ष) नर्सिंग के फाइनल ईयर की छात्रा थी, जबकि बेटा रिषभ कक्षा-9, बेटी पल्लवी कक्षा-8 और मांडवी कक्षा-6 की छात्रा है। परिजनों के मुताबिक रिषभ, पल्लवी व मांडवी के स्कूल जाने के बाद बालकृष्ण मिश्रा अपनी पत्नी के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे निजी कार से अतरौली चले गये। जबकि प्राची घर में अकेले थी।

दोपहर करीब एक बजे जब बालकृष्ण मिश्रा वापस लौटे तो घर में लगा छोटा गेट खुला हुआ था। जैसे ही उनकी पत्नी घर के आंगन में पहुंची तो बड़ी बेटी प्राची जाल में लटकती मिली। बेटी को फंदे से लटकता देख नीतू के होश उड़ गये और वह चीख पड़ी। चीख पुकार सुनकर आसपड़ोस के लोग भी वहां पहुच गये और पुलिस को इसकी सूचना दी। आनन-फानन में पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने फंदा काटकर प्राची को नीचे उतारा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर मड़ियांव राघवन कुमार सिंह मौके पर पहुंच गये।

लूटपाट के बाद हत्या की आशंका

परिजन जब बेडरूम में पहुंचे तो लाॅकर खुला मिला और सामान भी फैला हुआ था। परिजनों के मुताबिक लाॅकर में रखा करीब 28 हजार रूपये व कुछ जेवरात गायब है। ऐसे में इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि शायद लूटपाट के बाद पहचान के डर से बदमाशों ने प्राची की हत्या कर उसे दुपट्टे के सहारे टांग दिया हो। वहीं पुलिस ने जब लाॅकर चेक किया तो उसमें अधिकांश जेवर रखा हुआ था।

घर में मचा कोहराम

प्राची की मौत से घर में कोहराम मच गया। मां नीतू का रो-रोकर बुरा हाल था उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उनकी बेटी इस दुनिया में नहीं रही। वहीं स्कूल से घर आये भाई रिषभ, बहन पल्लवी व मांडवी के आंसू भी थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इस दौरान शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहां मौजूद रिश्तेदारों व परिचितों के आंखों में भी आंसू छलक आयेे। उनका कहना था कि प्राची सभी से मेलजोल रखती था।

Previous articleवर्चस्व की जंग में आक्सीजन सिलेंडर पर टिकी शिशु की सांसे
Next articleउधार की अाक्सीजन पर है …………

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here