निशानेबाजी में इंडिया को सरनोबत ने दिलाया पहला गोल्ड

0
903

 

Advertisement

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

न्यूज। क्रोएशिया में चल रहे निशानेबाजी विश्व कप में भारत को पहला गोल्ड पदक एशियाई खेलों की चैंपियन राही सरनोबत ने दिला दिया है।
बताते चले कि सरनोबत ने महिला 25 मीटर स्पोट््र्स पिस्टल के फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए पदक जीता। इसी के साथ भारत के पास प्रतियोगिता में अब तक एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक हो गए हैं।
राही का विश्व कप में यह दूसरा पदक है। इससे पहले उन्होंने 10 मीटर एयरपिस्टल महिला टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता था। राही ने 25 मीटर स्पोट््र्स फाइनल में अच्छी स्पर्धा दिखाई, लेकिन 40 अंक के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से चूक गई। वह 39 अंक अर्जित कर पहले स्थान पर रहीं, जबकि फ्रांस की मैथिल्डे लामोले 31 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और रजत पदक जीता। 10 मीटर एयर पिस्टल में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता रूस की विटालिना बत्सारशकिना ने 28 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। वहीं ओलंपिक चैंपियन ग्रीस की अन्ना कोराकाकी पांचवें और भारत की मनु भाकर सातवें स्थान पर रहीं।
राही रविवार को प्रिसिजन राउंड के बाद क्वालीफाइंग के पहले दिन तीसरे स्थान पर रही थी, जबकि मनु नौवें स्थान पर थी। सोमवार की सुबह दोनों ने शानदार रैपिड-फायर राउंड में 300 में से 296 अंक हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया, जिसमें सभी रियो ओलंपिक पदक विजेता शामिल थे। राही ने मनु के 588 अंकों के मुकाबले कुल 591 अंक हासिल किए, जबकि बुल्गारिया की एंटोनेटा कोस्टाडिनोवा 593 अंक के साथ शीर्ष पर रही। अन्ना कोराकाकी ने 584 अंकों के साथ छठा स्थान हासिल किया। फाइनल में राही ने पांच से शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फाइनल में उनका स्कोर 5,2,5,5,5,5,3,3,2,4 रहा।

Previous articleचयनित होम्योपैथ फार्मेसिस्टों ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दिया धरना, जल्द नियुक्ति की मांग की
Next articleलंदन में पहली बार खा रहे है कानपुर के जामुन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here