अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर रेडियस हॉस्पिटल ने नर्सो को सम्मानित किया

0
1013

फ्लोरैंस नाईट एंगल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किये जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर रेडियस हॉस्पिटल के सभी नर्सो को मरीज़ो के प्रति सेवा भाव और समर्पण को देखते हुए हॉस्पिटल की प्रबंध निदेशक डॉ रुपाली श्रीवास्तव एम.डी(अब्स्टेट्रिक्स, गाइनकालजिस्ट) व सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव (आर्थ्रोस्कोपिक सर्जन) द्धारा हॉस्पिटल की सारी नर्सों को ‘हरे पौधे’ भेंट कर सम्मानित किया तथा उनके कर्तव्यों के प्रति समर्पण के लिए उनको बधाई देते हुए प्रशंसा की।

Advertisement

रेडियस हॉस्पिटल की एम.डी डॉ रुपाली श्रीवास्तव ने कहा कि, इस हॉस्पिटल को बेहतर बनाने और अच्छा वातावरण देने में यहाँ की नर्सो का बड़ा सहयोग रहा है। उन्होंने रेडियस हॉस्पिटल के सराहनीय प्रदर्शन के लिए नर्सों के योगदान की भी सराहना की तथा उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में अपना योगदान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

रेडियस हॉस्पिटल के सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि, नर्सिंग सिर्फ एक प्रोफेशन ही नहीं सेवा भी है जो कि मानवता, व्यवहार, धैर्य और तकनीकी समझ पर आधारित है। नर्स पीड़ा से ग्रसित मरीज़ों के दुःख को बेहतर समझती/समझते है तथा उन्हें हॉस्पिटल में पारिवारिक माहौल प्रदान करती/करते है। नर्सिंग क्षेत्र में यह एक अच्छी बात है कि पुरुषों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में अभी भी 50 प्रतिशत नर्सों की कमी है।

फ्लोरेंस नाइटिंगेल (1820-1910) की श्रद्धांजलि के रूप में 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है, जिन्हें आधुनिक नर्सिंग की संस्थापक भी कहा जाता है ।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleइस उम्र में स्तन कैंसर की आशंका अधिक
Next articleसीएम ने पीजीआई पहुंच जाना नगर विकास मंत्री का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here