वेतन नहीं बढ़ने पर रोष बदलेगा आक्रोश में

0
881

लखनऊ – डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संविदा कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह तथा सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनु सचिव कार्मिक से मुलाकात कर आउटसोर्सिंग नियमावली बनाए जाने एवं वेतन बढ़ोतरी का आदेश किए जाने की मांग की ।संस्थान के निदेशक डॉक्टर दीपक मालवीय द्वारा वेतन बढ़ोतरी का प्रस्ताव गवर्निंग बॉडी में पास ना किए जाने के कारण कर्मचारियों में काफी रोष है। क्योंकि कई माह  पहले से मुख्यमंत्री द्वारा गठित वेतन समिति की रिपोर्ट तैयार होने के बाद भी केजीएमसी लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान एवं पीजीआई के कर्मचारियों को एनआरएचएम के बराबर वेतन नहीं मिल पा रहा ।

Advertisement

जिससे कर्मचारी आंदोलन को मजबूर हो रहा है ।संघ के प्रतिनिधिमंडल ने श्प्रमुख सचिव से मिलकर गुहार लगाई है कि एक सप्ताह के अंदर संस्थान की गवर्निंग बॉडी की बैठक करके वेतन बढ़ोतरी का फैसला किया जाए। दिनांक 9 फरवरी शनिवार को प्रेस क्लब लखनऊ में एक संयुक्त बैठक केजीएमसी ,लोहिया एवं एसजीपीजीआई के संविदा कर्मचारियों की होगी।जिसमे पदाधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आंदोलन की तिथि की घोषणा करेंगे और तीनों संस्थान के संविदा कर्मचारी संघ आपस में मिलकर समान कार्य समान वेतन व् आउटसोर्सिंग नीति बनाए जाने सहित 5 सूत्री मांग पत्र का निराकरण करवाएंगे ।

मुख्यमंत्री  द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट जिसमें एनआरएचएम के बराबर वेतन दिए जाने की संस्तुति हुई थी, का क्रियान्वयन नहीं हुआ और ना ही  मुकुल सिंघल प्रमुख सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में गठित कमेटी नीति बनाकर कैबिनेट में पास करवाई, जिसके कारण कर्मचारी संगठन की कोई सुनवाई नहीं हो रही और अब 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आंदोलन ही एकमात्र विकल्प है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleइन तीन बीमा कंपनियों का भी होगा विलय
Next articleनियुक्ति पत्र दिए जाने पर नर्सेज संघ ने जताई खुशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here