रिसर्च में मदद करेगा केजीएमयू 

0
836

लखनऊ।  किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अब डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के लाइफ साइंसेज विज्ञान विभाग को रिसर्च करने में मदद करेगा। इसके लिए आज केजीएमयू के साथ लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपतियों ने समझौता हस्ताक्षर किया। केजीएमयू  एवं डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के बीच  एमओयू के  तहत डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के लाइफ साइंसेज (जीवन विज्ञान) विभाग में शोध गुणवत्ता के बढ़ावा के लिए किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा सहयोग प्रदान किया जायेगा।

Advertisement

यह समझौता पत्र किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मदन लाल ब्रह्म भट्ट एवं डॉ.आरएमएल अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित द्वारा हस्ताक्षरित किया गया। लोहिया विश्वविद्यालय परिसर में संचालित जीवन विज्ञान क्षेत्र से जुड़े विभाग बायोकेमेस्ट्री, पर्यावरण विज्ञान एवं माइक्रोबायलाजी में शोध की व्यापकता एवं गुणवत्ता में उन्नयन के लिए विश्वविद्यालय राष्ट्रीय स्तर के विश्वविद्यालयों एवं अनुसंधान संस्थानों से शोध के क्षेत्र में तालमेल स्थापित करने  के लिए प्रयासरत है।

इस सहमति पत्र को हस्ताक्षरित करने से दोनो संस्थानो मे  जीव विज्ञान से सम्बंधित विभागों के शिक्षकों तथा शोध छात्रों को दोनो संस्थाओं के संसाधनों को उपयोग करने की छूट मिलेगी और शोधार्थी छात्र शोध से सम्बंधित क्रिया कलापो को निःशुल्क करने में सक्षम हो सकेंगे। दोनो संस्थानों के संकाय सदस्य,गाइड एक-दूसरे संस्था के छात्रों को अपने निर्देशन मे शोध करा सकेंगे एवं संयुक्त रूप से किसी प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं संगोष्ठी का आयोजन कर सकेंगे।

Previous articleबगल में घुसे लोहे का एंगल निकाला आैर….
Next articleदुनिया भर के हिन्दुओं की भावनाओं से जुड़ा राम मंदिर का मुद्दा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here