पीएमएस का चुनाव सम्पन्न, 30 को घोषित होंगे परिणाम

0
725

लखनऊ। सरकारी डाक्टरों का संगठन प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ (पीएमएस) की केन्द्रीय कार्यकारिणी चुनाव 75 जिलों में सम्पन्न हो गया। मतगणना तीस मई को होगी। कुल 5079 मतदाताओं को वोट डालना, इसमें राजधानी में 515 मतदाताओं में सिर्फ 313 मतदाताओं ने वोट डाला।

Advertisement

बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में प्रात: 9 बजे से वोट डालना शुरू हुआ। इस बार अध्यक्ष पद पर तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसी प्रकार उपाध्यक्ष सामान्य के लिए तीन पदों पर छह प्रत्याशी, उपाध्यक्ष (महिला) के लिए दो प्रत्याशी, महामंत्री के लिए तीन प्रत्याशी, अपर महामंत्री के लिए चार प्रत्याशी, वित्त सचिव के लिए दो आैर सम्पादक के लिए दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। संघ के राज्य चुनाव अधिकारी डा. राजीव बंसवाल ने बताया कि उपाध्यक्ष (मुख्यालय) के लिए डा. आशुतोष कुमार दुबे निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

30 मई को मतगणना बलरामपुर अस्पताल में शुरू होगी। मतदाता सूची में गड़बड़ी के चलते सात जनपदों में चुनाव नहीं हो पाया, इनमें इटावा, गाजीपुर, कन्नौज, एटा, संभल, अमरोहा, कासगंज शामिल हैं। राजधानी में पीएमएस चुनाव के लिए बलरामपुर अस्पताल के विज्ञान भवन को मतदान स्थल बनाया गया, लेकिन उनमें जिला विकलांग बोर्ड के चलते ऐनमौके पर मतदान स्थल इमरजेंसी पर बने सभागार को बनाया गया। इसके चलते वीरांगना अवतीबाई महिला चिकित्सालय की प्रमुख अधीक्षिका भी सीधे विज्ञान भवन पहुंच गयी। यहा हाल सिर्फ एक डाक्टर का नहीं बल्कि मतदान के लिए आने वाले ज्यादातर डाक्टरों का रहा।

Previous articleराजभवन रेजीडेंट व जूनियर डाक्टरों से मारपीट की घटना पर गंभीर, दिया कार्रवाई का निर्देश
Next articleगोल्फ कार्ट में खिलाडी नही मरीज चलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here