लोहिया संस्थान में दावों के बाद भी यह नही हो पाया

0
535

लखनऊ। गोमती नगर के डा. राम मनोहर लोहिया संस्थान की ओपीडी में इलाज करवाने आए मरीजों को राहत देने के लिए तीन कियॉस्क मशीन उल्टा उनके लिए दिक्कत का सबब बन रही है। इन मशीनों को लगे 14 दिन हो गये है, लेकिन अभी तक मरीजों को इसकी सभी सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है, जबकि संस्थान प्रशासन का दावा था कि मशीन लगने के बाद मरीजों का पंजीकरण ऑनलाइन किया जाएगा।

Advertisement

बताते चले कि लखनऊ सहित आस-पास जनपदों से लोहिया संस्थान की ओपीडी में प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। संस्थान इलाज कराने के लिए आने वाले नए मरीजों को पंजीकरण कराना पड़ता है। इसके साथ ही टोकन लेना पड़ता है। यही नहीं पुराने मरीजों को भी टोकन निकलवाना पड़ता है। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ओपीडी में ही मरीजों की लाइन सुबह से ही लगनी शुरू हो जाती थी। बताते चले कि संस्थान प्रशासन ने मरीजों की समस्या को दूर करने के लिए 25 जून को ओपीडी में तीन कियॉस्क मशीनें लगा दिया गया था। संस्थान के निदेशक डॉ दीपक मालवीय ने दावा किया कि कियॉस्क मशीन के जरिए मरीजों को बहुत मदद करेंगी। इससे ओपीडी में बैठने वाले डॉक्टरों की जानकारी हासिल की जा सकती है। एटीएम की तर्ज पर इन मशीनों पर लगी स्क्रीन पर ओपीडी की पूरी जानकारी दर्ज होगी, यही नहीं मशीन के माध्यम से मरीजों का पंजीकरण होगा।

निदेशक के इस दावे के साथ मशीन लगे 14 दिन हो गए ,लेकिन अब तक मरीजों को इस मशीन की सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। मरीज परेशान है आैर उनकी शिकायत है कि पूरा काम होने के बाद ही किसी सुविधा को शुरू करना चांिहए। संस्थान के निदेशक डॉ दीपक मालवीय ने बताया कि पीएनबी बैंक के द्वारा तीनों मशीने लगाई गई है। अब तक ऑनलाइन पेमेंट के लिए सॉफ्टवेयर डवलप नहीं कर पाया है। कोशिश है कि जल्द ही सॉफ्टवेयर डवलप होने के बाद इस सुविधा का लाभ मरीजों को मिलना शुरु हो जाएगा।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleवर्ष 2020 से घरेलू पेंट में कम होगा लेड
Next articleटेंशन, कार्डियक पेंशेट के लिए घातक…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here