नेता जी का जीवन हमारे लिए अनुकरणीय: सीएम

0
705

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र स ने देश के विपन्न कालखण्ड में भारत के युवाओं को एक दिशा दी। आज युवा जब नौकरी के पीछे भाग रहा है। नेता जी ने देश के लिए नौकरी छोड़ी। युवाओं का दायित्व है कि आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने में अपना योगदान दें। मुख्यमंत्री केजीएमयू के सेल्वी हाल में नेता जी सुभाषचन्द्र सेवा संस्थान द्वारा आयोजित सुभाष जयंती कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र को जब भी आवश्यकता पड़ी हर वर्ग के लोगों ने आगे आकर देश के लिए सर्वस्व निछावर किया। अगर देश सुरक्षित रहेगा तभी हम और हमारा वैभव सुरक्षित रहेगा। नेता जी ने आईसीएस की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास कर अंग्रेजों की नौकरी करना नहीं स्वीकार किया। उनका जीवन हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में जब स्वाधीनता की लड़ाई लड़ी जा रही थी। एक वर्ग कह रहा था कि ऐसी स्वाधीनता का कोई मतलब नहीं है। उस समय नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने स्पष्ट कहा था कि राष्ट्र का निर्माण ईंट, पत्थर और पैसे से नहीं होता है। राष्ट्र का निर्माण वीरों के बलिदानों से और स्त्री के सतीत्व से होता है। भारत की धरती को अमर बलिदानियों ने सींचा है। भारत अगर भारत है तो महर्षि दधीचि जैसे ऋषि मुनियों के कारण। जिसने राष्ट्र हित में अपनी अस्थियां दान कर दी थी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता जी का नारा तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। देश का नारा बना। ब्रिटिश हुकूमत नेता जी के नाम से कांपती थी।

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि नेता जी सुभाषचन्द्र बोस राजनीतिक षड़यन्त्र के शिकार हुए। इसमें नेहरू की साजिश थी। नेताजी ने त्याग,मेहनत व संघर्ष के बल पर देश को आजादी दिलाई। मोदी और योगी आज नेताजी के सपने को साकार करने का काम कर रहे हैं। मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने कहा कि सुभाषचन्द्र बोस ने अंग्रेंजों से लड़कर आजादी के आन्दोलन में अपना सर्वस्व निछावर किया। योगी सरकार सबका साथ सबका विकास के सपने को लेकर कार्य कर रही है।

इन्हें किया गया सम्मानित :

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में डा. एस.एन.शंखवार,डा.विजय कुमार, डा. संतोष कुमार, डा. जी.डी.रावत,प्रो. विनीता दास, प्रो.एस.पी.जैसवार,प्रो. राजेश वर्मा,डा.एम.एल.भार्गव, डा. मनोज कुमार,डा. अनित परिहार,दिलीप शुक्ला, डा.धर्मेन्द्र, डा. ओम प्रकाश, राकेश कुमार और डा. सरिता को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन, राज्य मंत्री संदीप सिंह, केजीएमयू के कुलपति प्रो.एमएलबी भट्ट, कुलानुशासक प्रो. आर.ए.एस.कुशवाहा, प्रास्थोडेन्टिस्टि विभाग के विभागाध्यक्ष डा. पूरनचन्द, दंत संकाय के चिकित्सा अधीक्षक डा. नीरज मिश्रा,डा. मधुबन तिवारी और अभिषेक प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous article24 घंटे में 3 शिशुअों की मौत पर सीएम ने दिया यह आदेश
Next articleउखड़ रही थी सांस, यहां छोड़कर भाग गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here