IPL : केकेआर रिंकु ने गुजरात से जीत छीनी

0
592

 

Advertisement

 

 

 

NEWS.कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकु सिंह (48 नाबाद) की सनसनीखेा पारी की बदौलत गुजरात टाइटन्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सांस रोक देने वाले मुकाबले में तीन विकेट से मात दी।
गुजरात टाइटन्स ने विजय शंकर (63 नाबाद) और साई सुदर्शन (53) के विस्फोटक अद्र्धशतकों की केकेआर के सामने 205 रन का लक्ष्य रखा। केकेआर ने 17 ओवर में 157 रन पर सात विकेट गंवा दिये थे, लेकिन रिंकु ने 21 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 48 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।
केकेआर को आखिरी ओवर में 29 रन की दरकार थी और पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लिया। रिंकु को पांच गेंद पर 28 रन बनाने थे और उन्होंने लगातार पांच छक्के जड़कर गुजरात के मुंह से जीत छीन ली।
गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और शुभमन गिल के साथ 33 रन की साझेदारी के बाद ऋद्धिमान साहा (17) आउट हो गये।

 

 

 

 

नारायण को पहली सफलता मिलने के बाद कप्तान नीतीश राणा ने दोनों छोर से स्पिनरों से गेंदबाजी करवाई लेकिन गिल और सुदर्शन ने गुजरात की पारी को संभाल लिया। गिल कई मौकों पर कदमों का खूबसूरत इस्तेमाल करते हुए स्पिनरों को चौके लगाते नार आये। गिल और सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी की।
नारायण ने अंतत: गिल को आउट करके इस साझेदारी को समाप्त किया। गिल ने 31 गेंद पर 39 रन बनाये, जिसमें पांच चौके शामिल रहे। गिल के बाद अभिनव मनोहर भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गये और गुजरात की पारी कुछ हद तक धीमी पड़ गयी।
सुदर्शन 36 गेंद में अपना अद्र्धशतक पूरा करने के कुछ समय बाद पवेलियन लौट गये। गुजरात 18 ओवर में 159 रन ही बना सकी थी, लेकिन शंकर ने आखिरी दो ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी का उत्कृष्ट प्रदर्शन करके टीम को 200 के पार पहुंचा दिया।

 

 

 

 

शंकर ने 19वें ओवर में लोकी फज्र्ञूसन को एक चौका और दो छक्के जड़े, जबकि 20वें ओवर में शार्दुल ठाकुर को छक्का लगाकर 21 गेंद में अपना अद्र्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने शार्दुल को दो और छक्के जड़कर 20 ओवर में गुजरात को 204/4 के स्कोर तक पहुंचा दिया। साई सुदर्शन ने जहां मध्य ओवरों में सूझबूझ का प्रदर्शन करते हुए 38 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों सहित 53 रन की पारी खेली थी, वहीं शंकर ने 24 गेंद पर चार चौके और पांच छक्के जड़कर नाबाद 63 रन बनाते हुए गुजरात को उसके सबसे बड़े आईपीएल स्कोर तक पहुंचा दिया।
केकेआर के लिये नारायाण ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि सुयश शर्मा ने चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट चटकाया। शार्दुल ठाकुर तीन ओवर में 40 रन देकर टीम के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

Previous articleप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी, दो चरणों में होंगे चुनाव
Next articleशहर में धीरे -धीरे बढ़ रहा Corona infection, today 64

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here