शहर में धीरे -धीरे बढ़ रहा Corona infection, today 64

0
428

कोरोना की 64 मरीजों में पुष्टि, 19 डिस्चार्ज

Advertisement

-कोरोना के एक्टिव केस की संख्या दो सौ के पार, आलमबाग में मिले 15 नये संक्रमित

 

 

 

 

लखनऊ । राजधानी में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी है। रविवार को 64 मरीजोें में कोरोना की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिंतित हो गये हैं जबकि 19 लोगों को कोरोना को मात देने पर डिस्चार्ज किया गया। हालांकि, कोविड एक्टिव केसों की संख्या 225 पहुंच गयी है।

 

 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज अग्रवाल ने बताया कि कोविड से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। मास्क लगाएं, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें और बार बार अपने हाथों को साबुन और पानी से धोते रहें। भीड़ भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें और बेवजह घर से बाहर न निकलें। राहत की बात यह है कि किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। सभी मरीज होम आइसोलेशन में रखे गये हैं। डॉक्टरों की टीम मरीजों की सेहत की निगरानी कर रही है। फोन पर सेहत संबंधी जानकारी ली जा रही है। मरीजों को दवाएं भी दी जा रही है। सीएमओ कंट्रोल रूम भी एक्टिव हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि सर्दी-जुकाम और बुखार जैसे लक्षण नजर आने पर जांच कराएं। खुद को आईसोलेशन में रखें। लोगों की कोविड जांच की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। केजीएमयू व लोकबंधु अस्पताल में संक्रमितों के लिए 20-20 बेड आरक्षित हैं।
सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नये मरीजों में सबसे ज्यादा आलमबाग मिलें, यहां 15 मरीजों में पुष्टि की गयी। इसी प्रकार चार क्षेत्र में सात-सात मरीज कोरोना की चपेट में आये, जिनमें इन्दिरानगर, अलीगंज, सिल्वर जुबली आैर एनके रोड का क्षेत्र शामिल है। शहर के अन्य क्षेत्र में टूडियागंज में, रेडक्रास कैसरबाग में पांच, ऐशबाग में चार, सरोजनीनगर में तीन, चिनहट में तीन, गुडम्बा में एक आैर ग्रामीण क्षेत्र गोसाईगंज में एक मरीज में कोरोना की पुष्टि की गयी।

Previous articleIPL : केकेआर रिंकु ने गुजरात से जीत छीनी
Next articleबलरामपुर अस्पताल: 8 किलो ट्यूमर निकालकर महिला मरीज को दी नई जिंदगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here