लोहिया संस्थान के संविदा कर्मियों ने उत्पीड़न पर अधिकारियों को घेरा

0
478

बायोमैट्रिक में गड़बड़ी से संविदा कर्मचारियों की वेतन कटा

 

Advertisement

 

 

 

 

लखनऊ। गोमती नगर के डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में बायोमैट्रिक उपस्थिति में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को संविदा कर्मचारियों ने प्रशासनिक भवन का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि बायोमैट्रिक उपस्थिति में गड़बड़ी हो रही है। इसकी लगातार शिकायत की जा रही है।

 

 

 

 

 

इसके बाद भी बायोमेट्रिक व्यवस्था को ठीक करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। गड़बड़ी को ठीक न करने के कारण ही वेतन में कट रहा है। वही लोहिया संस्थान प्रशासन का तर्क है कि संविदा कर्मचारियों से उपस्थिति में गड़बड़ी के कारणों को ठीक कराने के लिए कहा गया है, ताकि उनका वेतन बनाया जा सके न कि उनका वेतन काटा जा रहा हंै।

 

 

 

 

 

 

 

 

लोहिया संस्थान के संविदा कर्मचारियों ने प्रशासनिक भवन का घेराव कर विरोध दर्ज कराया है। बायोमैट्रिक उपस्थिति में गड़बड़ी से सैकड़ों कर्मचारियों का वेतन काट दिया जा रहा है। इससे आक्रोशित कर्मचारी प्रशासनिक भवन के बाहर मौजूद होकर प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

 

लोहिया संस्थान संविदा कर्मचारी संघ के आहवाहन पर कर्मचारियों ने दोपहर में प्रशासनिक भवन का घेराव किया। संघ के अध्यक्ष विकास तिवारी व पदाधिकारी सच्चिदानंद का आरोप है कि संविदा कर्मचारियों को अत्याधिक कम वेतन मिल रहा है। इसके बावजूद समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। शिकायत के बाद भी मैन पावर संस्था सुदर्शन फैसल्टीज प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। संस्थान में ड्रेस कोड लागू किया गया है। सुदर्शन संस्था कर्मचारियों को जो ड्रेस दे रही है। उसकी गुणवत्ता सही नहीं है। शिकायत के बावजूद कार्यदायी संस्थान खराब गुणवत्ता की ड्रेस का वितरण कर रही है। कर्मचारियों पर घटिया कपड़े की ड्रेस पहनने का दबाव बनाया जा रहा है।

Previous articleडिप्टी सीएम की पत्नी ने किया गजानन महाराज का सिंदूराभिषेक
Next articleयहां किशोर की बुखार से मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here