ट्रामा सेंटर में यह वार्ड फुल , लौटाये जा रहे मरीज

0
642

लखनऊ । किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में आर्थोपैडिक वार्ड फुल चल रहा है। यहां पर सर्जरी के लिए मरीज लम्बी वेंटिग में है। बताया जाता है कि यहां पर नयी भर्ती को रोक दिया गया है। उधर न्यूरो सर्जरी में तीमादारों का आरोप है कि मरीज यहां पर बदबू के कारण परेशान हो रहे है।

Advertisement

ट्रामा सेंटर स्थित आर्थोपेडिक विभाग का वार्ड फुल चल रहा है। भर्ती मरीजों के लिए बिस्तर नहीं बचे है। यहां पर हालात यह है कि 35 मरीजों को ऑपरेशन के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। नये मरीजों की भर्ती नहीं हो रही है। इलाज न मिलने पर थकहार कर मरीजों के तीमारदार निजी अस्पतालों में ले जाने को मजबूर हैं। रायबरेली स्थित बछरांवा में सड़क दुर्घटना में घायल एक ही परिवार के चार लोगों को लेकर पुलिस इलाज के लिए शनिवार की सुबह ट्रामा सेंटर पहुंची थी। घायल लोगों में एक पुरुष,महिला व दो बच्चियां थी।

दुर्घटना में घायल मान्या को ट्रामा में जांच के बाद हाथ व पैर दोनों में फैक्चर की बात बताई,साथ ही सर्जरी करने को कहा, लेकिन आर्थोपेडिक विभाग में जगह न होने के कारण कहीं और ले जाने को कहा दिया गया। इस मामले में जब एक वरिष्ठ डाक्टर ने हस्तक्षेप किया तब कहीं जाकर मरीज का प्लास्टर हो सका। वहीं न्यूरो सर्जरी वार्ड में भर्ती मरीज नवीन की पूरे दिन जांच होती रही, लेकिन इलाज नहीं शुरु हो पाया। परिजनों का कहना था कि जो जांच हो चुकी है। उसके आधार पर इलाज तो शुरू करों बाद में अन्य जांच भी होती रहेगी, परन्तु इलाज न मिलने पर परिजन निजी अस्पताल चले गये।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleउसने तो फांसी लगा ली थी… परन्तु
Next articleकेजीएमयू में डाक्टर सम्मान समारोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here