दिल्ली से आए योग गुरू की गेस्ट हाउस संदिग्ध मौत

0
282

– हजरतगंज में मीराबाई गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 23 में मिला शव

Advertisement

लखनऊ। दिल्ली से लखनऊ आए योग गुरू 44 वर्षीय गुरुदेव की संदिग्ध हालात में शनिवार को मौत मीराबाई मार्ग पर मीराबाई गेस्ट हाउस में हो गयी। यह योग गुरु टूरियागंज आयुर्वेदिक चिकित्सालय के योग शिविर में शामिल होने के लिए राजधानी आए थे। पुलिस ने हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई है। हालांकि मौत के वास्तविक कारणों की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगी।

हजरतगंज पुलिस के मुताबिक गुरुदेव पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर के रहने वाले थे। वह मोरारजी देसाई योग इंस्टीट्यूट में वक्ता पद पर थे।
आयुष विभाग की ओर से आयोजित योग सप्ताह में शामिल होने के लिए दिल्ली से शुक्रवार को पहुंचे थे। शनिवार सुबह कुछ लोग उन्हें बुलाने के लिए गेस्ट हाउस पहुंचे। बताया जाता है कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने पर काफी देर तक खटखटाते रहे। कोई उत्तर न मिलने पर पुलिस को सूचना दी गयी ।

मौके पर पुलिस पहुंची और दरवाजा तोड़ा गया। कमरे में बेड पर वह पड़े मिले। पुलिस आनन फानन में गुरुदेव को सिविल अस्पताल लेकर पहुंची । यहां डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों को सूचना दे दी गई है। डाक्टरों ने ह्रदयघात से मौत की आशंका जताई है। टूरियागंज आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रिंसिपल डा. माखन लाल ने बताया कि गुरुदेव को चिकित्सालय के योग शिविर कार्यक्रम में शामिल होना था।

Previous articleअब एडवांस MRI से ही स्लीप एपनिया का चलेगा पता
Next articleनयी तकनीक से मरीजों का किसी हद तक संक्रमण से बचाव : डा देवाशीष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here