शायर मुनव्वर राणा के घर देर रात पुलिस की छापेमारी, महिलाओं ने लगाया अभद्रता का आरोप

0
661

लखनऊ। मशहूर शायर मुनव्वर राना के लखनऊ के घर में देर रात पुलिस की छापेमारी पर अब विवाद बढ़ता जा रहा है। उनकी बेटी सुमैया राना ने पुलिस तथा प्रशासन पर देर रात पुलिस की छापेमारी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। बताते चलें रायबरेली में शायर मुनव्वर राना के भाइयों में प्रापर्टी का विवाद चल रहा है। रायबरेली में बीते मंगलवार मुनव्वर राना के बेटे तरबेज की तलाश में इनके घर में पहुंची तो घर में मौजूद महिलाओं ने अभद्रता का आरोप लगाया है। मुनव्वर राना के साथ उनकी बेटियों सुमैरा और फौजिया ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया।

Advertisement

रायबरेली कोतवाली पुलिस ने मामले में मुनव्वर राना के भाई और तबरेज के चाचा राफे राना सहित आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया था। मुनव्वर राना के बेटे ने पिछले दिनों खुद पर फायरिंग की एफआईआर दर्ज की थी और क्रास एफआईआर को लेकर रायबरेली पुलिस जांच के लिए पहुंची थी। रायबरेली में तरबेज के दो चाचा ने क्रास एफआइआर दर्ज कराई है। सूचना है कि तबरेज ने अपने पर खुद गोली चलवाई थी। दो लोग इस मामले में गिरफ्तार भी हुए हैं।

लखनऊ में पुलिस ने हुसैनगंज में शायर मुनव्वर राना के घर देर रात यूपी पुलिस ने कथित तौर पर तलाशी ली है। इसके बाद इनकी बेटी समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राना के साथ शायर मुनव्वर राना ने आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने सरासर गुंडागर्दी की है। इनका आरोप है कि तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां वीडियो बना रही घर की महिलाओं से मोबाइल छीना और फिर हंगामा भी किया। अभी पुलिस की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

रायबरेली में हुए गोलीकांड में मुनव्वर राना के बेटे तबरेज की तलाश में पुलिस की टीम ने गुरूवार देर रात उनके घर पर छापेमारी की थी। देर रात हुई इस घटना पर मुनव्वर राना ने एक वीडियो के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि पुलिस ने गुंडागर्दी की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुझसे कहा कि आप हटिए आपसे कुछ भी लेना देना नहीं है। मैंने कहा कि मैं उसका बाप हूं, मेरी यही गलती है कि मैंने उसे पैदा किया है, ऐसे कैसे हट जाऊं। मैंने पुलिस से पूछा कि आपके पास कोई सर्च वारंट है तो बताइए। उन्होंने कुछ नहीं बोला और घर में गुंडागर्दी करते हुए इधर उधर जाने लगे। रास्ता रोक दिया, न मीडिया को आने दिया, न वकीलों को आने दिया,ये सरासर गुंडागर्दी है। उन्होंने आगे बताया कि यह तो कानपुर का बिकरू कांड है, मुझे इन पुलिस में से कोई मार भी देता और न भी मारता तो मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं मर जाता, लेकिन अगर मैं मरता तो सब पुलिस वाले दोषी होते। उन्होंने बताया कि दिखाने के लिए पुलिस के साथ एक महिला पुलिस थी जो हर कमरे में गई। मेरी बेटी (फौजिया)जो बिहार से आई है उसकी बेटी का मोबाइल भी ले लिया।

लखनऊ में राना के घर देर रात तलाशी क्यों ली गई है, इसका कारण साफ नहीं हो पाया है पुलिस की ओर से भी कोई बयान नहीं जारी किया गया है। मंगलवार को रायबरेली में मुनव्वर राना के बेटे की गाड़ी पर फायरिंग की गई थी। तबरेज राना पर बाइक सवार बदमाशों ने गोलीबारी कर दी थी। बदमाशों ने त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर दो राउंड फायर किए, जिसके बाद दोनों गोली उनकी गाड़ी में लगी थी। हमलावर वहां से भागने में सफल रहे थे मौके पर पहुंची पुलिस ने चश्मदीदों के बयान दर्ज किए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश भी शुरू कर दी।

Previous articlePm ने की Kgmu के टेलीमेडिसिन की प्रशंसा
Next article5 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल ,मल्टीप्लेक्स,जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here