सर्राफा व्यापारी का शव उन्नाव बंद बक्शे में मिला 

0
530
Photo Source: DNA India

लखनऊ। कृष्णानगर थानाक्षेत्र से लापता सर्राफा कारोबारी का शव उन्नाव के अजगैन इलाके के नहर में मिला। शव नहर के पास बक्शे में बंद था। शव मिलने की सूचना से दोनों जनपदों की पुलिस मौके पर पहुंची घटनास्थल का मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं कृष्णानगर पुलिस ने बताया कि व्यापारी का अंतिम लोकेशन बंथरा में मिली थी। पुलिस का कहना है कि व्यापारी के सिर पर भारी भरक प वस्तु से ताबड़तोड वार कर हत्या की गई है। व्यापारी की मौत हुए दो बीत चुके हैं, बक् शे में बंद होने के चलते बॉडी फूल चुकी है।

Advertisement

हालांकि व्यापारी की मौत कैसे हुई, इसका पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पुत्र जसप्रीत की तहरीर पर अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मूलरूप से पंजाब के अमृतसर व हालपता- कृष्णानगर के शांती कुंज अ बेडकर नगर में  राये के मकान में 60 वर्षीय कुलदीप अपने बेटे जसप्रीत सिंह के साथ रहता था। कुलदीप अमृतसर से सोने-चांदी के जेवरातों को लाकर राजधानी व आस-पास के जिलों में सर्राफा कारोबारियों को सप्लाई करता था। रविवार को घर से करीब १० लाख के जेवरात के साथ उन्नाव के नवाबगंज जाने के लिए निकला था। बेटे जसप्रीत ने बताया कि पापा हमेशा पैदल व बस से सफर करते थे।

रविवार को भी वह बस पकडऩे के लिए घर से निकले थे। करीब ३० मिनट बाद फोन किया तो उनका फोन स्विच आफ आ रहा था। देर शाम तक वह नवाबगंज नहीं पहुंचे तो वहां के व्यापारियों ने फोन पर जानकारी मांगी। इसके बाद कुलदीप से परिजनों को कोई संपर्क नहीं हुआ। सोमवार शाम को कुलदीप की काफी खोजबीन की गई,  लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। वहीं सोमवार देर शाम कृष्णानगर थाने में जसप्रीत ने अपने पिता कुलदीप की गुमशुदगी दर्ज करायी। पुलिस कुलदीप की तलाश में ही जुटी थी कि उन्नाव के अजगैन पुलिस ने कुलदीप की शव नहर में मिलने की सूचना दी। मौके पर पहुंची कृष्णानगर पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया।

जसप्रीत ने मृतक की शिना त अपने पिता कुलदीप के रूप में की है। पुलिस का कहना है कि शव लोहे के बक् शे में बंद होने के चलते बॉडी फूल गई है। जिसकी वजह से शरीर पर चोट के निशान नहीं दिख रहे हैं। हालंाकि पुलिस कयास लगा रही है कि व्यापारी के सिर पर किसी भारी भरक प वस्तु से वार कर उसकी निर्मम हत्या की गई है। हालांकि व्यापारी के मौत के कारण स्पष्टï करने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का मामना है कि व्यापारी से जवरात लूटने के बाद बदमाशों ने हत्या कर शव को ब से में बंद कर नहर में फेंक दिया।

Previous articleइकबाल की गिरफ़्तारी से सकते में आए सफेदपोश और बिल्डर
Next articleउधार हो रही है यह जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here