अब कौन बनेगा CMS Kgmu, वर्चस्व की दौड़ शुरू

0
719

लखनऊ। बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान के नये निदेशक किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के यूरोलॉजी विभाग प्रमुख व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डा. एस एन संखवार बन गये है। डा. संखवार के निदेशक बनने के बाद केजीएमयू में यूरोलॉजी विभाग प्रमुख बनने के लिए वरिष्ठों की कवायद शुरु हो गयी है। विभाग प्रमुख बनने की दौड़ में वरिष्ठता क्रम में डा. अपुल गोयल व डा. विश्वजीत शामिल है, लेकिन बताया जाता है कि डा. अपुल गोयल वरिष्ठता क्रम में आगे है, जिनका विभाग प्रमुख बनना निश्चित माना जा रहा है। वही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद की दौड़ में भी कई वरिष्ठ डाक्टरों ने एड़ी चोटी लगाना शुरू कर दिया है।

Advertisement

केजीएमयू में यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख के पद पर डा. एस एन संखवार तैनात है। बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक बनने के बाद केजीएमयू यूरोलॉजी विभाग का पद खाली हो रहा है। इसके लिए वरिष्ठता क्रम में विभाग के डा. अपुल गोयल, डा. विश्वजीत शामिल है, लेकिन बताया जाता है कि वरिष्ठता क्रम में डा. अपुल गोयल आगे है।

वही डा. संखवार मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पद पर भी लम्बे समय से तैनात है। यह पद भी रिक्त होगा। इस पद के लिए वरिष्ठ डाक्टरों ने अपना जुगाड़ की तलाश करना शुरू कर दिया है। यह पद पर तैनाती कुलपति ही करता है। ऐसे में कुलपति डा. सोनिया नित्यानंद किसको बनाती है। यह कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा। फिलहाल केजीएमयू में चर्चा है कि न्यूरो सर्जरी विभाग के डा. बीके ओझा, पल्मोनरी क्रिटकल केयर मेडिसिन विभाग डा. वेद प्रकाश, प्लास्टिक सर्जरी के डा. विजय कुमार सहित कई डाक्टर शामिल है।

Previous articleExtreme oncoplasty technique successful in removing breast cancer tumor
Next articleवन अर्थ-वन फैमिली-वन फ्यूचर भाव की सिद्धि में ‘मील का पत्थर’ साबित होगी जी 20 समिट: CM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here