कुशीनगर में अज्ञात बुखार से दो बच्चों की मौत

0
756

कुशीनगर – उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में 48 घंटे के अंदर क्षेा के लोहेपार में अज्ञात बुखार से पीड़ित दो बच्चों की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। सूचना के बाद भी अब तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। जिले के कप्तानगंज क्षेा के लोहेपार गांव निवासी बुखार पीड़ित चार वर्षीय कुलदीप पुा जनार्दन प्रजापति की मौत शनिवार को मेडिकल कॉलेज में हो गई। इसके अलावे सात वर्षीय पीयूष पुा रामसमुझ प्रजापति की मौत बुधवार की रात उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज में हुई थी। गांव के लोगों ने बताया कि कुलदीप और पीयूष को 15 दिन पूर्व बुखार हुआ था। उसके बाद परिजन नजदीकी स्वास्थ्य केेंद्र मोतीचक मथौली ले गए।

Advertisement

लेकिन बच्चों की तबीयत नहीं सुधरी। बाद में डॉक्टरों ने दोनों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां पर 48 घंटे के अंतराल में दोनों मासूमों की मौत हो गयी । गांव के प्रेमचंद सिंह ने बताया कि इसकी लिखित सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई। लेकिन अभी तक कोई स्वास्थ्य कर्मी गांव नहीं पहुंचा। गांव के लोग चिंतित है। सीएमओ डा0 हरिचरण सिंह सिंह ने बताया कि मामले की सूचना नहीं है। फिर भी गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी जाएगी। सीएमओ ने लोगों को सफाई और शुद्ध पानी का सेवन करने की सलाह दी। बुखार होने की दशा में नजदीक के चिकित्सालय में डॉक्टरों से परामर्श लेने की अपील की।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleसीबीआई ने दर्ज किया दाती महाराज के खिलाफ रेप आैर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला
Next articleरेडियेशन से बचाव के लिए तकनीक जानकारी आवश्यक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here