छत्तीसगढ़ नर्सों की अब मांगे पूरी हो, नहीं तो देश भर की नर्स उनके साथ: अशोक

0
4828

लखनऊ. ऑल इंडिया गवर्नमेंट नर्सिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष अशोक कुमार  ने  छत्तीसगढ़ सरकार से निवेदन किया है कि अब नर्सेज को जेल से रिहा करने के बाद 45 दिन का जो समय दिया है उसमें इनका ग्रेड पे 4600 एवं सारे भत्ते केंद्र के समान पदनाम भी किया जाए अन्यथा छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश में यह लड़ाई सारी नर्सेज द्वारा लड़ी जाएगी. उन्होंने कह  जैसा कि आप अवगत हैं कि स्वास्थ विभाग, छत्तीसगढ़ की नर्सिग कर्मियों द्वारा भारत सरकार/आई0एन0सी0, नई दिल्ली द्वारा निर्धारित मानकानुसार देश के दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों  राज्यों में वेतनमान ग्रेड पे भत्ते एवं अन्य सुविधाएं अनुमन्य कर दी गई हैं परंतु आज तक छत्तीसगढ़ में 2800 ग्रेड पर मात्र दिया जा रहा है.

Advertisement

और बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है जब भारत सरकार ने नर्स के कार्य एवं दायित्व के क्रम में नर्सेज की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए समस्याओं का निराकरण करते हुए देश के सभी राज्यों में नियमानुसार लागू किए जाने हेतु निर्देश भी जारी किया जा चुका है. किंतु छत्तीसगढ़ प्रदेश में नर्सेज की अनदेखी करते हुए उनके विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्रवाई करते हुए जेल में भेजा गया जोकि अत्यंत ही खेदजनक है. अशोक कुमार ने केंद्र सरकार के अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को भी पत्र भेजकर छत्तीसगढ़ मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleनिपाह से एक और मौत, अब तक कुल 17 मरे
Next articleनए कृत्रिम पदार्थ से दांत के इनेमल का फिर से बनना संभव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here