… यह पिचकारी सब पर भारी

0
1211

लखनऊ। रंगों का त्योहार होली बिना पिचकारियों के अधूरा माना जाता हैं। होली के नजदीक आने के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी देश के विभिन्न शहरों के बाजार रंग-बिरंगे चिपकारियों से भरे पड़े हैं लेकिन इसमें ख़ास है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्रों वाली पिचकारी और मुखौटे, जिन्हें लेकर लोगों में गजब का उत्साह दिख रहा है,जब कि बाजार में बाहुबली, डोरेमान सहित अन्य किरदारों वाली पिचकारी मौजूद है।

Advertisement

होली को लेकर देश के बड़े शहरों के हर गली, मुहल्ले और चौराहे पर सजे दुकानों में मोदी पिचकारी और मुखौटे आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। त्योहार के नजदीक आते ही बाजार पर होली का रंग छाने लगा है। होली में प्रयोग होने वाले रंगों और बच्चों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गयी पिचकारियों से पूरा बाजार अटा पड़ा है। हर साल की तरह ही इस बार भी लोगों के लुभाने के लिए कुछ नई, तो कुछ पुरानी पिचकारियों के डिजाइनों को दुकानों पर सजा देखा जा सकता है लेकिन इनमें ख़ास है मोदी पिचकारी।

पिचकारी बनाने वाली कंपनियों ने भी प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को भुनाने के लिए उनकी फोटो वाली पिचकारी बाजार में उतारी है। ऐसी पिचकारियां विभिन्न रंगों और डिजाईन में उपलब्ध हैं। इसके अलावा मोदी के मुखौटे भी दुकानों पर मौजूद है। राजधानी में मोदी पिचकारियों की कीमत पचास रुपये से लेकर 350 रुपये के बीच है। बच्चों और युवाओं में इस पिचकारी के प्रति खासा देखा जा रहा है। इन पिचकारियों में अन्य किरदारों की पिचकारियां व मुखौटे भी मौजूद है लेकिन अन्य की ज्यादा बिक्री नहीं है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleमां की दिलेरी के आगे हार गया यह…
Next articleइस दुर्लभ बीमारी की न्यूरो सर्जन्स ने की जटिल सर्जरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here