दहेजरहित विवाह समाज के लिए संदेश: टंडन

1
919

लखनऊ । श्री विश्वकर्मा सामाजिक सेवा समिति के तत्वावधान में चौथा दहेज रहित सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इंदिरा नगर के मानस सिटी स्थित रायल पैलेस में आयोजित समारोह में दस जोड़ों का विवाह धूमधाम से किया गया। समारोह में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के वर-वधू को आर्शीवाद दिया आैर दहेज रहित सामूहिक विवाह के आयोजन के लिए समिति के पदाधिकारियों की प्रशंसा की।

Advertisement

समारोह में दस जोड़ों का विवाह कराने के लिए समिति के सदस्य व पदाधिकारी सुबह से उत्साह पूर्वक जुटे हुए थे। वर पक्ष आैर वधु पक्ष के लोग शाम को होने वाले विवाह की तैयारी कर रहे थे। शाम को आचार्यो द्वारा विधि विधान से वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराये गये। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। समारोह में देर शाम को पहुंचे कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने वर-वधु को आर्शीवाद देते हुए दहेज रहित सामूहिक विवाह की प्रशांसा की। उन्होंने कहा कि दहेज रहित सामूहिक विवाह समाज के लिए एक संदेश का कार्य करता है।

दहेज रहित विवाह कराने व करने के लिए सभी वर्गो को आगे आना चाहिए। श्री टंडन ने समिति के पदाधिकारियों को इस सामाजिक कार्य के लिए बधाई दी। समारोह के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने बताया समिति समय-समय पर विभिन्न आयोजनों को बढ़ावा देती रहती है। इसकी तहत आज दहेज रहित सामूहिक विवाह का भी आयोजन किया गया। समारोह में महामंत्री कपूर चंद शर्मा, सचिव विनोद कुमार अन्य लोग उपस्थित थे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleडायबटीज इस विटामिन की कमी से भी सम्भव
Next article9.25 प्रतिशत से ज्यादा फीस नहीं बढ़ा सकता है स्कूल :शर्मा

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here