“बाइकर्स गैंग” पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

0
663

लखनऊ। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कडी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे सड़क हादसों पर लगाम लगाई जा सके। यह बात सीएम ने आज यहां आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सड़कों पर यातायात को नियंाित करना अत्यन्त आवश्यक है जिससे यात्रियों का अपने मुकाम तक सुरक्षित पहुंचना सुनिश्चित हो सके। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए ताकि मार्ग दुर्घटनाओं में कमी आए। उन्होंने”बाइकर्स गैंग”पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Advertisement

सीएम ने कहा कि इसके लिए एक कार्ययोजना बनाकर समन्वित ढंग से उसे लागू करना होगा। उन्होंने कहा कि जीवन अनमोल है। ऐसे में मार्ग दुर्घटना में जनहानि न हो, यह प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने यातायात नियमों को कडाई से लागू किए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि ऐसा करने से दुर्घटनाओं की संख्या में कमी होगी।

योगी ने कहा कि राजमार्गों और एक्सप्रेस-वे पर राािकालीन गश्त की चाक-चैबन्द व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि इन पर मार्ग दुर्घटना होने की दशा में घायलों को तत्काल सहायता मिल सके। इसके साथ ही लूटपाट की घटनाओं को भी रोका जा सके। उन्होंने ”बाइकर्स गैंग” पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए, जो वाहन चलाते समय कानों में’ईयर फोन”लगाते हैं। उन्होंने कहा कि वाहनों की लगातार चेकिंग की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि दोपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाएं और चौपहिया वाहन चालक सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। उन्होंने वाहनों में लगायी जाने वाली ब्लैक फिल्म को भी हटाने के निर्देश दिए।

Previous articleयहां शुरु हो गया दवाओं का पोर्टल
Next articleकिशोरियों से दुराचार के आरोप में तीन गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here