यहां सर्वर ठप, कटा बवाल

0
444

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में एक बार फिर ऑनलाइन सर्वर नही चलने से बुधवार सुबह से ही ओपीडी में पर्चा नहीं बन पाये। ओपीडी में शुल्क तक जमा नहीं हो रहा था। इस कारण घंटों मरीजों को लाइन में लगकर इंतज़ार करना पड़ा। पर्चा न बनने से मरीज बेहाल हुए तो तीमारदारों ने बवाल काट दिया, तब कहीं जाकर मैनुअल पर्चा बनना शुरु हो पाया। सुबह ओपीडी में ऑनलाइन पर्चा न बनने से आलम यह था कि सुबह आठ बजे से आए लोगों को 10 बजे तक पर्चा बन सका, तो लोग परेशान हो गये, जब पर्चा काउंटर पर लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया, तो केजीएमयू प्रशासन के अधिकारीयों ने ऑफलाइन पर्चा बनवाना शुरू कराया।

Advertisement

मरीज न्यू ओपीडी ब्लाक डेंटल ब्लाकए कार्डियोलॉजी, शताब्दी अस्पताल और क्वीनमेरी सहित ट्रॉमा सेंटर में कोई भी ऑनलाइन कार्य नहीं होने से परेशान रहे। मरीजों के पर्चे से लेकर जांच शुल्क के भुगतान के लिए घंटों लाइन में लगे रहना पड़ा। ऐसे में मरीजों ने सभी ओपीडी ब्लॉक में जमकर हंगामा काटा। इसके बाद केजीएमयू प्रशासन ने सभी ब्लाक में मैन्युअल पर्चे बनाने के आदेश दिए। बताते चले कि केजीएमयू में ऑन लाइन सिस्टम के लिए तीन इंटरनेट लाइन है, परन्तु आज बावजूद यहां की व्यवस्था बुधवार को पूरी तरह से चरमरा गयी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleआदमखोर कुत्तों ने फिर दो बच्चों को किया घायल
Next articleकेजीएमयू में जिंदा है, निजी अस्पताल ने कहा मर गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here