यहां ओएसडी सब पर हावी

0
467

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय में तैनात ओएसडी दिक्कतों का कारण बनते जा रहे है। बताया जाता है कि बिना इनके संस्तुति के फाइल बढ़ती नहीं है आैर यह अक्सर महत्वपूर्ण दस्तावेजों में बिना टिप्पणी लिखे अवकाश पर अक्सर चले जाते है। इससे महत्वूपर्ण दस्तावेज रूक जाते है। केजीएमयू प्रशासन की मेहरबानी से तैनात यह ओएसडी बिना सजृति पद के तैनात किये गये है।

Advertisement

केजीएमयू प्रशासनिक कार्यालय में मनमाने तरीके से कुलसचिव के ओएसडी की तैनाती कर दी गयी है। यह ओएसडी पिछले कुलसचिव के कार्यकाल में तैनात किये गये थे आैर किसी अन्य विभाग से सेवानिवृति अधिकारी है। यह कुल सचिव को भेजे वाले दस्तावेजों को जांचने के बाद ही आगे बढ़ाते है, बताया जाता है कि बिना पद के पिछले कुलसचिव ने ओएसडी को फाइलों की जांच परख के लिए रखा था कि कोई गलत निर्णय न लेले। ओएस डी की तैनाती के लिए विशेष तौर पर पद का सजृन किया गया था। इनका वेतन भी कौन से मद में निकाला जाता है यह भी कोई तय नहीं है।

पिछले कुलसचिव के तबादले के बाद नये कुल सचिव राजेश राय ने भी आने के बाद ओएसडी के पद को बरकरार रखा, जबकि प्रशासनिक कार्यालय के बाबुओं का मानना है कि बिना नियमों की जानकारी ओएसडी अपने तरीके फाइलों को रोक लेते है आैर फिर अवकाश पर चले जाते है। ऐसे में महत्वपूर्ण काम में कई दिन लग जाते है। बताते है कि बिना पद ने ओएसडी के कारनामों से परेशान कर्मचारियों ने इसकी शिकायत राजभवन में भी भेजी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से आक्रोश व्याप्त है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleएक करोड़ से भी अधिक लोगो को लाभ पहुँचा चुकी 108 एम्बुलेंस सेवा
Next articleतबादला नीति के विरोध में बाबुओं का धरना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here