यहां जल्द शुरु होगा ट्रामा सेंटर

0
525

लखनऊ। गोमती नगर स्थित डा. राम मनोहर लोंिहया अस्पताल के ट्रामा सेंटर में जल्द ही सभी प्रकार के इमरजेंसी मरीजों को भर्ती करके इलाज शुरु होने जा रहा है। लोहिया संस्थान में विलय होने के साथ ही इमरजेंसी ट्रामा सेंटर को शुरू करने की कवायद चल रही है। ताकि बाराबंकी व आस-पास जनपदों से आने वाले मरीजों को उच्चस्तरीय इलाज मिल सके। इस काम में रेजीडेंट व जूनियर डाक्टरों की कमी भी लोहिया संस्थान में नहीं रहेगी।

Advertisement

संस्थान में लोहिया अस्पताल का विलय होने की प्रक्रिया शुरु हो गयी है। इसके साथ ही अस्पताल में इमरजेंसी के सामने बनाया गये ट्रामा सेंटर को गंभीर मरीजों के इलाज के लिए शुरू करने का प्रस्ताव तैयार हो गया है। इमरजेंसी के सामने ट्रामा सेंटर में आठ बिस्तर है। वर्तमान में यहां पर आर्थोपैडिक के मरीजों का इलाज कि या जा रहा है। इससे पहले ट्रामा सेंटर में इमरजेंसी में आने वाले जटिल मरीजों का इलाज शुरू करने का प्रस्ताव था, परन्तु विशेषज्ञों की कमी के चलते सभी विभागों की इमरजेंसी भर्ती नही शुरु हो पायी। योजना यह थी कि ट्रामा सेंटर में तत्काल इलाज शुरू करने के बाद मरीज की हालत स्थिर होने पर सामने के इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाना था।

लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी में काफी संख्या में मरीज भर्ती होते है, परन्तु अब संस्थान में अस्पताल के विलय के साथ ही ट्रामा इमरजेंसी भी शुरू करने पर भी जोर शुरु हो गया है। बताया जाता है कि कार्डियक की इमरजेंसी के अलावा अन्य न्यूरो,सर्जरी व अन्य सभी प्रकार की इमरजेंसी शुरू कर दी जाएगी,जिसमें संस्थान के विशेषज्ञ डाक्टर भी इलाज में मदद करेंगे। संस्थान में बाराबंकी, हैदरगढ़ सहित आस-पास जनपदों से काफी संख्या में गंभीर मरीज आते है, जिन्हें तत्काल उच्चस्तरीय इलाज की आवश्यकता होती है। संस्थान के विभागों में रेजीडेंट, जूनियर डाक्टरों की टीम भी मौजूद है। ऐसे में अपनी टीम के साथ विशेषज्ञ डाक्टर इलाज में सहयोग करेंगे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleप्रदेश में 15 से यह प्रतिबंध लागू
Next articleमरीज की मौत पर फिर लापरवाही का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here