यहां तीन मौत स्वाइन फ्लू से, अब तक 10 मौत

0
553

डेस्क। लखनऊ ही नहीं अन्य राज्यों में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बेमौसम बढ़ रहा है। अकेले मुंबई में स्वाइन फ्लू ने तीन आैर मरीजों की मौत हो चुकी है। इस वर्ष स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। इसके अलावा अब तक 285 में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

Advertisement

नगर निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि तीन मौतें पिछले सप्ताह स्वाइन फ्लू के कारण हुई। मुंबई में स्वाइन फ्लू के संक्रमण के कारण एक जनवरी से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के संक्रमण से बढ़ने से रोकने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। बीएमसी के एक बयान के मुताबिक, इस साल मुम्बई में स्वाइन फ्लू के 285 लोगों में पुष्टि हुई है। विशेषज्ञ ने बयान में कहा गया है कि तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव आैर हवा में नमी स्वाइन फ्लू के फैलने के लिए अनुकूल है। इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि निवारण उपाय करें।

स्वाइन फ्लू श्वसन संबंधी बीमारी है जिसमें व्यक्ति को बुखार, खांसी, गले में दर्द, नाक का बहना, शरीर में दर्द आैर थकावट के लक्षण हो सकते हैं। लोगों को जारी निर्देश में कहा गया है कि इन लक्षणों को देख का पैनिक न हो। डाक्टरों से परामर्श लेने के बाद स्वाइन फ्लू की जांच कराये।

Previous articleछुआछूत की बीमारी नहीं  है सफेद दाग
Next articleरेप में नाकाम शोहदों ने युवती को चलती टेम्पो से फेंका, मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here