विदेशी मुद्रा व ज्वेलरी के साथ शातिर चोर गिरफ्तार

0
55

लखनऊ। राजधानी पुलिस को बीती रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमें मुखबिर की सूचना पर मड़ियांव पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू की और तलाशी ली गई तो उनके पास से लाखों का सामान बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी मूल रूप से सीतापुर के निवासी बताये जा रहे हैं जो की लखनऊ के फैजुल्लागंज व हजरतगंज में किराए का कमरा लेकर रहते थे। वहीं बताया गया कि यह लोग दिन में कबाड़ का काम करते थे और घरों की रेकी भी किया करते थे उसके बाद में रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

वहीं अलीगंज सीओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से ज्वेलरी व भारतीय मुद्रा के साथ कई देशों जैसे इंग्लैंड, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, थाईलैंड, सिंगापुर, अरब देशों की मुद्रा बरामद की गई है। साथ ही बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से मुगल काल के एंटीक सिक्के भी बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि इन दोनों आरोपियों के पास से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के किसी छात्र का गोल्ड मेडल भी बरामद किया गया है। दोनों आरोपी ठेले पर सामान लेकर इलाकों में घूमते थे और रेकी करते थे जिसके बाद घरों को चिन्हित कर घटना को अंजाम देते थे।

दोनों आरोपी बड़े फिल्मी अंदाज में घटनाओं को अंजाम देते थे उनके पास से जो सिक्के मुगलकालीन बरामद किए गए हैं उसपर अधिकारी का कहना है कि ये सिक्के ये लोग कहीं भी बेच नहीं सके इस वजह से इनके पास से बरामद किए गए। बाकी लाखों रुपए का माल पहले ही दोनों युवकों के द्वारा बेचा जा चुका है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here