ट्रामा सेंटर में पैथालॉजी के बावजूद निजी लैब के दलाल सक्रिय

0
41

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर के प्रशासनिक अधिकारियों के तमाम दावों के बाद भी विभागों में निजी पैथोलॉजी के दलाल सक्रिय है। यह दलाल बेखौफ होकर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती मरीजों के ब्लड नमूने जांच के लिए लेकर जा रहे हैं। यह नहीं निजी पैथोलॉजी के दलाल जांच शुल्क का भुगतान न करने पर तीमारदारों को धमका भी देते है।
यहां पर पीआईसीयू विभाग में भर्ती एक बच्चें की जांच का सैंपल निजी पैथोलॉजी के दलाल वार्ड में घुसकर ले गए। बृहस्पतिवार को सिरम की जांच के नाम पर उससे साढ़े नौ हजार रुपए वसूल लिए गए।

बताते चले कि फैजाबाद बाबा का पुरवां के रहने वाले रामू का बेटा निखिल (12) का तेज बुखार के साथ झटके आ रहे थे। स्थानीय डाक्टरों के रेफर करने पर मंगलवार शाम को परिजनों ने उसे ट्रॉमा सेंटर के पीआईसीयू में भर्ती कराया था। हालत गंभीर होने पर पीआईसीयू वार्ड में ही रखा गया। बताया जाता है कि बुधवार शाम चौक स्थित निजी पैथोलॉजी के दलाल विभाग में किसी के कहने पर बच्चे की स्पाइन से जांच के लिए (सीएसएफ) लेकर गये। परिजनों का आरोप है कि बृहस्पतिवार दोपहर जांच रिपोर्ट देने बाद तीमारदार से जांच शुल्क के लिए नौ हजार पांच सौ रुपये की मांग की।

तीमारदार ने असमर्थता जताई तो उसे लेकर संबंधित डॉक्टर के पास बाल रोग विभाग में ले गए। उनका आरोप है कि वही डॉक्टर के कहने पर तीमारदार ने रिश्तेदारों से लेकर साढ़े नौ हजार रुपए उसे दे दिया। आरोप है कि यही नहीं अन्य विभागों में निजी पैथालॉजी के दलाल सक्रिय है। जिनको लेकर ट्रामा सेंटर प्रशासन मौन धारण किये हुए है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here