रायबरेली ट्रेन एक्सीडेंट में 19 गंभीर घायलों को इलाज के लिए केजीएमयू भेजा गया

0
49

लखनऊ – रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस की इंजन समेत पांच बोगियां बुधवार तड़के पटरी से उतर गईं. इस हादसे में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 40 से ज्यादा घायल हैं. इनमें 19 गंभीर रूप से घायलों को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है . ट्रामा सेंटर में आपदा प्रबंधन के तहत घायलों के इलाज के लिए विशेष व्यवस्था की गई है .फिलहाल स्थानीय लोग और हरचंदपुर स्टेशन के स्टाफ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं.

अभी तक रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. बचाव कार्य जिला प्रशासन की तरफ से ही चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है. प्रदेश सरकार ने मृतक लोगों को ₹200000 बता देने का घोषणा की है.

रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि अभी तक पांच लोगों की मौत हुई है. घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है. मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ भी मौजूद हैं. फिलहाल रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. बचाव कार्य जिला प्रशासन की तरफ से ही चलाया जा रहा है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से गंभीर घायलों उच्च स्तरीय इलाज के लिए केजीएमयू रेफर कर दिया गया है. जहां पर घायलों का इलाज किया जा रहा है.

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here