स्वाइन फ्लू से पुराने लखनऊ में एक मौत

0
123
Corpse

लखनऊ। स्वाइन फ्लू से राजधानी में एक महिला मरीज किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर के पांचवे तल पर पल्मोनरी क्रिटकल केयर यूनिट में भर्ती थी। हुसैनाबाद निवासी इस महिला को करीब पांच दिन पहले भर्ती कराया गया था। स्वाइन फ्लू से राजधानी में यह चौथी मौत है। इसके अलावा केजीएमयू व पीजीआई से आज स्वाइन फ्लू मरीजों की रिपोर्ट नहीं भेजी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि सोमवार को करीब तेरह मरीजों में पाजिटिव आया है। चौक निवासी मंिहला की कुछ दिन पहले स्वाइन फ्लू से मौत हुई थी।

केजीएमयू के पांचवे तल पर पल्मोनरी क्रिटकल केयर यूनिट में लगभग बृहस्पतिवार को हुसैनाबाद निवासी चालीस वर्षीय महिला को भर्ती कराया गया था। महिला की जांच के बाद डाक्टरों ने स्वाइन फ्लू होने की आशंका व्यक्त करते हुए जांच के लिए नमूना भेजा था। शनिवार को जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पाजिटिव आते ही यूनिट में हड़कम्प मच गया था। डाक्टरों ने अन्य मरीजों को संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए तीन बिस्तरों के वार्ड के दो बिस्तरों को खाली करा दिया गया था। क्रिटकल केयर यूनिट के प्रमुख अधिकारी डा. वेद प्रकाश का कहना है कि उस महिला की बीतीरात मौत हो गयी। यह महिला हुसैनाबाद सतखंडा क्षेत्र की रहने वाली थी।

सीएमओ कार्यालय का कहना है कि अभी केजीएमयू से रिपोर्ट नहीं आयी है। आने पर जानकारी की जाएगी। उधर बताया कि रक्षाबंधन पर्व होने के कारण पीजीआई व केजीएमयू की लैब से आज रिपोर्ट नही आयी है। सूत्रों की माने तो आज भी लगभग तेरह पाजिटिव मरीजों में स्वाइन फ्लू पाजिटिव आया है आैर इनमें ज्यादातर मरीज पीजीआई व कानपुर रोड क्षेत्र की कालोनियों के है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here