स्वाइन फ्लू से एक आैर मौत 

0
629
Corpse

लखनऊ। स्वाइन फ्लू से एक आैर मरीज की राजधानी में मौत हो गयी है। राजधानी में यह दूसरी मौत है, यहां पर इलाज के दौरान विभिन्न जनपदों के  चार मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक छह मरीजो ंकी मौत स्वाइन फ्लू से हो चुकी है। पीजीआई व केजीएमयू से आयी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को नौ मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। इनमें ज्यादातर मरीज पीजीआई कैम्पस व आस-पास क्षेत्र के है।

Advertisement

राजधानी में अब तक छह मौत हो चुकी है

स्वाइन फ्लू के लगातार मरीज बढ़ने के साथ ही मौत भी होने लगी है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार एक महिला मरीज की मौत की जानकारी मिली थी। उसकी जांच की जा रही है। सीएमओ डा. जीएस बाजपेयी का कहना है कि यह राजधानी के निवासी की दूसरी मौत है। अब तक राजधानी में स्वाइन फ्लू के गैरजनपदों से आये मरीजोंं में चार की मौत हो चुकी हंै। यह मरीज पूर्वी उत्तर प्रदेश, उन्नाव, कानपुर, बाराबंकी निवासी है। आज पीजीआई व केजीएमयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार नौ मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

इन सभी मरीजों को घर जाकर टेमी फ्लू की दवा दे दी गयी है। नौ मरीजों में ज्यादातर मरीज पीजीआई कैम्पस, कल्लीपश्चिम, फिनिक्स मॉल, तेली बाग व आस-पास क्षेत्र के है। सीएमओ डा. जीएस बाजपेयी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों को देखते हुए विशेष सर्तकता बरतने के लिए निर्देश दिये गये है। उनका कहना है कि पीजीआई में बढ़ते स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए वहां जागरूकता अभियान चलाने का प्रयास किया जा रहा है।

Previous articleअब कम शुल्क में घटेगा मोटापा
Next articleबच्चों को चोट लगे तो विशेषज्ञ की सलाह पर करे इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here