सुरक्षित नहीं है विधानसभा?

0
691

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा में विस्फोटक पदार्थ PETN मिलने से सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है. सुरक्षा बलों के अनुसार यह संदिग्ध पदार्थ विस्फोटक बताया जाता है और इसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार यह विस्फोटक पदार्थ काफी शक्तिशाली होता है और जल्द ही होने के कारण मेटल डिटेक्टर के साथ ही इसे डा कुशवाहा भी नहीं पकड़ पाते हैं. विस्फोटक पदार्थ की मात्रा लगभग 7 ग्राम के आसपास थी और यह विधानसभा में एक विधायक की सीट के नीचे पाया गया था.

Advertisement

घटना बुधवार की है लेकिन इसको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता पूर्वक लेते हुए उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है बताया जाता है इस विस्फोटक पदार्थ का प्रयोग सेना में किया जाता है और इसके प्रयोग में डेटोनेटर उपयोग होता है. इसमें इसमें होटल पदार्थ का खनन उद्योग में भी किया जाता है. फिलहाल यह विस्फोटक पदार्थ विधानसभा के अंदर सभी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए कैसे पहुंचा यह महत्वपूर्ण है. वर्तमान समय में विधानसभा सत्र षि चल रहा है. बताया जाता है कि इसके घटना के बाद विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चौबंद करने की रणनीति बना ली गई है.

फिलहाल विस्फोटक पदार्थ की की फॉरेंसिक रिपोर्ट कहां इंतजार किया जा रहा है और यह अंदर कैसे पहुंचा इसकी जांच पड़ताल के लिए कई एजेंसियां वह पुलिस अधिकारी जुट गए हैं. बताया जाता है इस घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद जानकारी ले रहे हैं.

Previous articleदो और लोगों को निगल गया डेंगू का डंक, 19 पीडि़त
Next articleजल्द यह भी होगा प्रत्यारोपण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here