सुबह नींद खुली तो कटे मिले बाल, मचा हड़कम्प

- मड़ियांव के पल्टन छावनी का मामला

0
59

लखनऊ। मड़ियांव इलाके के पल्टन छावनी में शनिवार सुबह एक किशोरी के बाल कटने की सूचना से हड़कम्प मच गया। 15 वर्षीय किशोरी एक प्रतिष्ठित विद्यालय में नौंवी कक्षा की छात्रा है और पल्टन छावनी में अपने परिवार के साथ किराये पर रहती है। किशोरी की मां ज्ञानदेवी के मुताबिक सुबह करीब 6 बजे जब उन्होंने अपनी बेटी को जगाया तो उसके सिर में आगे की ओर के बाल बेड पर कटे मिले।

यह देख वह घबरा गई और पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। ज्ञानदेवी का दावा है कि देर रात किसी ने उनकी बेटी के बाल काट दिये है। इस बीच मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय पार्षद बृज किशोर पाण्डेय ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुये पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पहुंची मड़ियांव पुलिस ने मां-बेटी से पूरे मामले की जानकारी ली और इसे कोरी अफवाह बताया। फिलहाल इस मामले में परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है।

जंगल में आग की तरह फैली सूचना

किशोरी के बाल कटने की सूचना जंगल में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और वहां लोगों का जमावड़ा लग गया। झुण्ड बनाकर इस कदर लोग खासकर महिलायें किशोरी के घर की तरफ जाती दिखी जैसे कहीं मेले में जा रही हो। हर कोई किशोरी व उसके कटे बाल को देखने के साथ ही यह जानने के लिये आतुर दिखा कि यह घटना कब व कैसे हुई। काफी देर तक तो ज्ञानदेवी लोगों को पूरा मामला बताती रही लेकिन लगातार भीड़ बढ़ता देख उन्होंने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

ज्ञानदेवी का दावा है कि देर रात किसी ने उनकी बेटी के बाल काट दिये है। किशोरी की माने तो करीब एक सप्ताह पूर्व लहरपुर सीतापुर निवासी उसकी मौसेरी बहन की चोटी कट गई थी। जिसके बाद वह चोटीकटवा की दहशत से अपने बाल खुले रखती है। हालांकि वहां मौजूद लोगों की माने तो देखने से ऐसा लग रहा है कि किशोरी ने खुद बाल काटे है। वहीं इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here