सबसे खास सर्दियों का अहसास , सर्दियों का बिंदास फैशनेबल अंदाज

0
499
Photo Source- http://www.elle.com/winter-fashion/

फैशन अपने आप में नायाब है और इसकी कोई परिभाषा नहीं होती। खुद को स्टाइलिश लुक देने के लिए जरूरी है कि हर मौसम के साथ फैशन में आए बदलाव को अपनाया जाए… हर बदलता मौसम अपने साथ अनेक खूबसूरत रंग और दिलकश फैशन जरूर लेकर आता है, फिर चाहे बात गर्मियों की हो या सर्दियों की। यह बात अलग है कि सर्दियों के मौसम में अदा से बहने वाली सर्द हवाएं लोगों के दिल को कुछ ज्यादा हो लुभा लेती हैं, तो मन मोह लेता है सर्दियों का बिंदास फैशनेबल अंदाज, जिस में लोग रोजमर्रा के शाल, स्वेटर के दायरे से बाहर निकल कर नए अंदाज के वूलन टॉप, जैकट्स, कैप और स्टाइलिश सॉक्स के दीवाने बने नजर आते हैं।

कुछ ऐसे ही ट्रेंडी फैशन की बहार ने एक बार फिर अपने नरम कदम इस सर्द ऋतु में बढ़ा लिए हैं। मार्केट में डिजाइनर्स द्वारा डिजाइन किए गए स्टाइलिश कपड़ों को देख कर आप को भी सर्दियों का मौसम बिंदास लगेंगी। आज फैशन इंडस्ट्री इतनी तरक्की कर चुकी है कि हर मौसम के अुनसार यह एक नया फैशन स्टेटस स्थापित करने में पूरी तरह कुशल है। इन सर्दियों में भी मार्केट में कुछ ऐसा ही ट्रेंड छाया हुआ है।

स्कर्ट विद लैगिंग स्टाइल :

Photo Source: http://famecherry.com/
Photo Source: http://famecherry.com/

स्कर्ट का क्रेज तो हमेशा से ही गल्र्स के बीच रहा है। लेकिन इन सर्दियों में स्कर्ट को एक नया लुक देने के लिए स्कर्ट विद लैगिंग स्टाइल मार्केट में बहुत फेमस है। इसके साथ ही स्कर्ट के अनेक डिजाइन भी उपलब्ध हैं, जैसे फ्रिल स्कर्ट, फिश कट स्कर्ट, शॉट स्कर्ट, रैप राउंड मनचाही स्कर्ट के साथ आप उसी से मैचिंग लैगिंग पहन सकती हैं और लग सकती हैं सब से जुदा।

मिक्स और मैच स्टाइल –

भीड़ से कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो इन सर्दियों में छाया मिक्स एंड मैच का फैशन केवल आप ही के लिए है। इस की खास बात है कि आप का जो मन चाहे खरीदें और जैसे भी, जिस भी कलर के साथ चाहे मैच करके पहनें।

शॉर्ट जैकेट्स –

सर्दियों में शॉर्ट जैकेट्स पहनने का आजकल बहुत चलन है। युवाओं के लिए तो ये जैकेट्स स्टेटस सिम्बल बन गए हैं। इन जैकेट्स की खास बात यह है कि इन्हें किसी भी ड्रैस, चाहे जींस हो या कुर्ता, के साथ पहन सकती हैं। ये आप को एक स्टाइलिश लुक देंगी।

हुड जैकेट्स और टॉप –

hoods-jacket-with-top
Photo Source: ja.aliexpress.com

इन सर्दियों में युवा हुड जैकेट्स व टॉप के दीवाने हो चले हैं। यह स्टाइल है ही कुछ निराला। जैकेट्स को और आकर्षक बनाने के लिए उनकी बैक में दिया गया कैप स्टाइल वाकई युवाओं को फंकी लुक देता है, साथ ही सर्दियों में अलग से कैप खरीदने का झंझट भी खत्म। इन जैकेट्स को लड़के व लड़कियों दोनों के लिए डिजाइन किया गया है।

बूट्स हॉट का चलन –

फैशन के इस सर्द मौसम में फुटवियर की खूबसूरत वेराइटी हो तो कहना ही क्या। आजकल मार्केट में बूट्स की अनेक वैराइटियां उपलब्ध हैं, जिनमें लॉन्ग बूट्स, हील बूट्स, लैदर बूट्स आदि हैं और इन के डिजाइन भी बेहद खूबसूरत हैं।

लेयरिंग का है मौसम –

वो दिन गए जब ठंड के मौसम में अपने कपड़ों की परत को छुपाने की कोशिश करते थे। अब एक साथ दो-तीन कपड़े पहनने और उन्हें दिखाने का ट्रेंड आ गया है। अपने ठंड के कपड़ों को निकालें और तरह-तरह के कॉम्बिनेशन में उन्हें पहनें। जरूरी नहीं है कि ठंड का मौसम आते ही आप अपने गर्मी वाले कपड़ों को अलविदा कह दें। उन्हें भी ठंड के मौसम में अपने गर्म कपड़ों के बीच जगह दें। ठंड के मौसम में फैशनेबल दिखने का मूलमंत्र यही है। अपने जैकेट, कार्डिगन और पुलोवर को अपने कॉटन के शर्ट या ड्रेस के साथ पहनें। एक्सपेरिमेंट करने से नहीं घबराएं। एक्सपेरिमेंट करेंगी, तभी कपड़ों की कई परत के साथ भी औरों से अलग दिखेंगी।

सोच-समझकर चुनें रंग –

ठंड के मौसम में हमेशा गहरे और आकर्षक रंग चुनें। पेस्टल रंग के कपड़े ठंड के मौसम को नीरस बना देंगे। ठंड के कपड़े खरीदते वक्त ऐसे रंग चुनें जो इस बदरंग मौसम में रंग भरें। ऐसे स्वेटर या ऊनी कपड़े न चुनें, जिसके पैटर्न में एक साथ ढेर सारे रंग हों। साधारण पैटर्न और एकाध रंग वाले ऊनी कपड़े चुनें। ऑरेंज, गोल्डन ब्राउन, ऑफ व्हाइट या फिर पीले रंग वाले ऊनी कपड़े पहनने से बचें।

एक्सेसरीज भी बदलें –

अपनी एक्सेसरीज में बदलाव लाकर आप अपने लुक को बेहद आसानी से बदल सकती हैं। अगर ठंड बहुत ज्यादा है तो पशमीना शॉल को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें। साथ ही आप स्टाइलिश मफलर और फर वाले स्टोल से भी स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं। हैट्स और ऊनी टोपी भी ठंड के मौसम में आपको स्टाइलिश लुक देंगे और ठंड से भी बचाएंगे।

फ्लोरल प्रिंट से बनाएं दूरी –

फ्लोरल प्रिंट के कपड़े गर्मी के मौसम में ही ज्यादा अच्छे लगते हैं। अगर आपको ये प्रिंट बहुत ही ज्यादा पसंद हैं और आप ठंड में भी इन्हें पहनना चाहती हैं तो ठंड के मौसम में थोड़े गहरे प्रिंट वाले कपड़े अपने लिए चुनें। ठंड के मौसम के आपके वॉर्डरोब में ये गहरे फ्लोरल प्रिंट वाले कपड़े आसानी से घुल-मिल जाएंगे। अगर आप फ्लोरल प्रिंट वाले कपड़े पहन ही रही हैं तो पूरी बाजू वाले कपड़े चुनें। इससे फ्लोरल प्रिंट का असर कुछ कम हो जाएगा।

सर्दी के मौसम में बदरंग और बोरिंग दिखने के दिन अब लद गए। जाड़े का मौसम भी अब स्टाइलिश हो गया है। ठंड से बचने के लिए अब जरूरी नहीं कि खुद को बोरिंग और गहरे रंग के कपड़ों के हवाले कर दिया जाए। ठंड से खुद को और अपने परिवार को बचाते हुए अब आप स्टाइलिश भी दिख सकती हैं, पर इसके लिए जरूरी है कि अपने कपड़ों का चुनाव आप सोच-समझकर करें और साथ ही गर्मी के कपड़ों और ठंड के कपड़ों के बीच अच्छा तालमेल भी बिठाएं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here