सोनी YAY! ने बच्चों के साथ लखनऊ में अनोखे अंदाज में मनाया गणतंत्र दिवस

0
57

हम सब यह जानते हैं कि बच्चे देश का भविष्य हैं । एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में उनकी परवरिश करने के लिये यह जरूरी है कि इस देश के बारे में अपनी भावनाओं को व्यनक्त करें। इस देश के बारे में उनकी क्या राय है, इसे वे बिना किसी झिझक अभिव्यशक्तक करें। उस भावना को व्य क्त करने के लिये कहानियों से बेहतर माध्यम क्या हो सकता है । इस सोच को सामने लाते हुए, सोनी YAY। ने अनूठे अंदाज में गणतंत्र दिवस का जश्न‍ मनाया। उसके साथ खास स्टोभरीटेलिंग चेन को शामिल किया गया, जिसका लक्ष्य इस देश के लिये हर बच्चे को अपनी कहानी तैयार करने के लिये प्रेरित करना था।

लखनऊ में 22 जनवरी को इसका आयोजन किया गया, जिसमें रामस्वेरूप स्कूरल के बच्चेस स्टोरीटेलिंग चेन के लिये इकट्ठा हुए। YAY! के टून्सक हनी और बनी को यह जिम्मेवदारी दी गयी कि वह वहां बच्चों के लिये कहानी की शुरुआत करें। इसके बाद एक के बाद एक-एक करके हर बच्चे‍ ने कहानी पूरी की। उन्हों ने कहानियों को सही ट्विस्टस दिया और वहां मौजूद हर बच्चे ने उसमें हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का अंत शहर की सबसे बड़ी कहानी के साथ हुआ।

लखनऊ उन तीन शहरों में से एक था जहां इस एक्टिविटी का आयोजन किया गया था। चैनल ने शहर के स्कूलों और एनजीओ के साथ मिलकर कोलकाता और पुणे में भी इसी तरह का जश्न मनाया। यह मजेदार अनुभव निश्चित रूप से सबके लिये यादगार पल बन गया होगा।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here