शर्ते बड़ी कठिन है, नही हो पा रहा रेप्सोडी -2018

0
754

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में इस वर्ष मेडिकोज का खास प्रोग्राम रेप्सोडी -2018 नहीं होगा। मेडिकोज का आरोप है कि केजीएमयू प्रशासन की तमाम शर्तो के कारणरेप्सोडी -2018 करना सम्भव हीं नहीं हो पा रहा है। ऐसे में प्रत्येक वर्ष तीन दिन चलने वाले रंगारंग कार्यक्रमों की धूम नही हो सकेगी। केजीएमयू प्रशासन का तर्क है कि जब केजीएमयू दीक्षांत,स्थापना दिवस समारोह को कन्वेशन सेंटर में आयोजित कर सकता है तो रेप्सोडी क्यों नहीं किया जा सकता है। इससे धनराशि की बचत होगी। इसके अलावा स्टार नाइट में स्टार की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि यह कालेज का प्रोग्राम है आैर मेडिकोज ही प्रतिभा प्रदर्शन करें। इन सबसे बचने वाले बजट को बेहतर काम में लगाया जा सकता है।

Advertisement

दिसम्बर अंतिम में केजीएमयू के स्थापना दिवस समारोह से पहले तीन मेडिकोज का तीन दिन के रंगारंग का कार्यक्रम का आयोजन होता है। इस कार्यक्रम में मेडिकोज के अलावा फैकल्टी के लोग भी भाग लेते है। अभी तक यह प्रोग्राम एसपी ग्राउंड में टेंट लगाकर आयोजित किया जा रहा था। इस वर्ष केजीएमयू प्रशासन ने रेप्सोडी करने के लिए मेडिकोज के सामने कई शर्ते रख दी। इसके तहत ही कार्यक्रम किये जाने का निर्देश दिया गया है। इस निर्देश के तहत सभी कार्यक्रम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाना है। कन्वेंशन सेंटर दिये जाने के बाद केजीएमयू प्रशासन कोई बजट मुहैया नहीं करायेगा। इसके अलावा डीजे नहीं बजाना है।

कन्वेशन सेंटर में शादियां होने के कारण शाम पांच बजे से पहले कार्यक्रम को समाप्त कर देना है। इसके अलावा कोई स्टार नाइट का आयोजन नहीं होगा। मेडिकोज ही बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे है। इन सब शर्तो से मेडिकोज परेशान हो गये। उनका कहना है कि शर्तो बड़ी कठिन है। उनका पालन करना सभी को मुश्किल हो रहा है। खास कर शाम पांच बजे कार्यक्रम को समाप्त कर देना मुश्किल है। ज्यादातर कार्यक्रम शाम को ही होते आये है। ऐसे में रेप्सोडी को स्थगित किया जा रहा है। बताते चले कि इससे पहले भी कई बार रेप्सोडी का कई वर्षो तक आयोजन किया गया था।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleऔर जब सर्जिकल ओटी में मक्खियों ने संक्रमण फैलाया
Next articleनि:शुल्क शिविर में 1000 लोगों का हेल्थ चेक अप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here