शहर आ रहा इस संक्रमण की चपेट में

0
66
Photo Source: Daily Express

लखनऊ। स्वाइन फ्लू का संक्रमण शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बढ रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 82 मरीजों में स्वाइन फ्लू पाजिटिव आया है। इससे हड़कम्प मच गया है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को दवा वितरण के लिए पांच टीम बना दी गयी है। राजधानी में अब तक स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या दौ सौ पार कर गयी है। इसके साथ ही छह लोगों की मौत भी हो चुकी है।

राजधानी में पीजीआई व केजीएमयू परिसर के साथ कानपुर रोड की कालोनियां ही नही, बल्कि गोमती नगर, इंदिरा नगर, जानकीपुरम व अन्य क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू के मरीज बढ रहे है। शुक्रवार को 62 मरीज स्वाइन फ्लू के पाजिटिव आने पर टेमी फ्लू दवा बांटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों बढ़ा दिया था। यह टीम देर रात तक मरीजों को दवा बांटती रही थी। शनिवार को केजीएमयू व पीजीआई से लगातार स्वाइन फ्लू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मरीजों को दवा बांटने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया। ताकि दवा समय से व जल्दी पहुंच जाए। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि स्वाइन फ्लू के मरीज बढ रहे है।

उन्होंने बताया कि अभी तक पीजीआई कैम्पस व आस-पास क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू के मरीज मिल रहे थे लेकिन अब केजीएमयू में स्वाइन फ्लू के मरीज बढ़ रहे है। इसके साथ कई नयी कालोनियांें में भी स्वाइन फ्लू के मरीज मिल रहे है। उन्होंने बताया संक्रमण की चपेट में कोई भी आ सकता है, लेकिन लोगों को जागरुक करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि स्कूलों के बच्चे भी चपेट में आ रहे है। उन्होंने अपील अभिभावकों से अपील की अगर कोई बच्चा सर्दी जुकाम व बुखार आ जाए तो उन्हें ठीक न होने तक स्कूल न भेजे। उन्होंने बताया कि शनिवार को 82 मरीज आना संवेदनशील है। इसको लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here