संदिग्ध आतंकी व एटीएस में मुठभेड़ जारी

0
1078

लखनऊ। राजधानी के ठाकुरगंज स्थित हाजी कालोनी में पुलिस और संदिग्ध आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी के दो और साथी उसके साथ मौजूद है और रह-रह कर कर फायरिंग जारी है। छुपे हुये आतंकी ने पुलिस को खुली चुनौती दी है कि वह आत्म समर्पण नहीं करेगा। इसके बदले जान देना ज्यादा बेहतर समझ रहा है साथ ही आतंकी जिहाद जिहाद भी चिल्ला रहा है ।हाजी कालोनी के मकान में छुपे हुए आतंकी का नाम सैफुल्ला बताया जा रहा है। अभी तक दोनों तरफ से कई राउण्ड फायरिंग की सूचना है। जानकारों की माने तों इस संदिग्ध आतंकी के तार एमपी में मंगलवार को हुए ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं। कानपुर में एटीएस द्वारा एक संदिग्ध आतंकी के गिरफ्तारी के बाद लखनऊ में एक आतंकी सूचना पर एटीएस व पुलिस ने हाजी इलाके इस मकान को घेरा है।

Advertisement

आतंकी व पुलिस के बीच मुठभेड़ के हालात –

ठाकुरगंज में संदिग्ध आतंकी के सरेंडर से इनकार के बाद एटीएस ने उसके कमरे में आंसू गैस के गोले छोड़े। जिससे आतंकी को जिंदा पकड़ा जा सके । संदिग्ध आतंकी से मुठभेड़ के बाद एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर हाईअलर्ट। सुरक्षा के बंदोबस्त तेज, सघन तलाशी भी शुरू। इसके अलावा लखनऊ के नजदीकी अयोध्या, बनारस, मथुरा में भी हाईअलर्ट। वहीं गृहमंत्रालय यूपी पुलिस के संपर्क में है। ठाकुरगंज में मुठभेड़ स्थल पर भारी भीड़, पुलिस कर रही बार बार सरेंडर की अपील, किराए पर रहता था संदिग्ध

एडीजी दलजीत चैधरी का बयान –

दलजीत चैधरी का इस पूरे मामले पर कहना है कि घर में एक ही आतंकी है। इस आतंकी के दूसरे राज्यों से मिले थे सुराग। फिलहाल इसके गिरफ्तारी पर जोर। उन्होंने बताया कि कल सात जिलों की 40 सीटों पर चुनाव है, चुनाव आयोग भी सक्रिय,साथ ही कड़े सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिये गये हैं।एडीजी ने बताया कि यूपी एटीएस आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश में है ताकि उसके पूरे कनेक्शन का पता चल सके। फोर्स इस बात का ख्याल रख रही है कि फायरिंग में किसी नागरिक को नुकसान न पहुंचे। खुद एटीएस के आईजी मौके पर उपस्थित हैं।

Previous articleनोवा इंस्टीट्यूट में लैंप लाइटिंग सेरेमनी 
Next article11 घंटे चले मुठभेड़ में मारा गया सैफुल्ला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here