रेजीडेंट डाक्टर ने हाथ की नस काटी, हालत गंभीर

0
221

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के आर्थोपैडिक विभाग में रेजीडंेंट ने छात्रावास में सुबह हाथ की नस काट कर करके आत्म हत्या करने की कोशिश की। केजीएमयू के बुद्धाछात्रावास में रहने वाले इस रेजीडेंट ने सुबह हाथ की नस काटी थी आैर दोपहर में पहुंचे भाई के पहुंचने पर इस घटना की जानकारी हुई। ज्यादा खून बह जाने से रेजीडेंट बेहोश हो गया था। आनन-फानन में उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती करा कर इलाज शुरू किया गया। प्राक्टर डा. आर ए एस कुशवाहा के अनुसार रेजीडेंट की हालत में सुधार है आैर पहले से डिप्रेशन होने के कारण उसका इलाज भी चल रहा है। मामले की जांच करायी जा रही है।

केजीएमयू के बुद्धाछात्रावास के कमरा नम्बर 205 में रहने वाले जूनियर रेजीडेंट वन विवेक कुमार ने अपने बायें हाथ की नस की काट ली। कमरा बंद रहने के कारण साथियों ने सोचा की व आराम कर रहा होगा। दोपहर में किसी काम से भाई विनय प्रताप पहुंचे। कमरा बंद होने के कारण काफी देर खटखटाने के बाद अन्य साथियों की मदद से दरवाजा खोला गया, अंदर का नजारा देख भाई व साथी घबरा गये। विवेक बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था। उसकी बाये हाथ की कलाई से खून निकलते -निकलते जम गया था। बेहोशी हालत में सभी साथी उसको लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। उनके साथ विभाग के वरिष्ठ डा. विनीत शर्मा, डा. अजय व प्राक्टर डा. बीके एस कुशवाहा भी ट्रामा सेंटर पहुंच गये।

इमरजेंसी में उसका इलाज शुरू किया गया। इस बीच प्राक्टर डा. बीके एस कुशवाहा ने बताया कि उनके भाई से बातचीत में पता चला कि उसका मानसिक रोग विभाग में इलाज चल रहा था। उसे डिप्रेशन की शिकायत बनी हुई थी। रेजीडेंट के परिवार में पिता स्वास्थ्य विभाग में तैनात है। इससे पहले भी वह इलाज के लिए अवकाश ले चुका है। जब कि कुछ साथियों का कहना था कि काम का दबाव काफी बना हुआ था आैर वह इलाज के साथ काम के दबाव से परेशान हो रहा था। प्राक्टर डा. कुशवाहा का कहना है कि इलाज के बाद उसकी हालत स्थिर बनी हुई है , लेकिन मामले की जांच करायी जा रही है। इलाज के पेपर मंगाये गये है। इसके अलावा परिजनों को भी बुलाया गया है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here