रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल ने किया निःशुल्क ऑर्थोपेडिक शिविर का आयोजन

0
109

लखनऊ – रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर हॉस्पिटल की तरफ से निःशुल्क ऑर्थोपेडिक शिविर आयोजन किया गयाए जिसमे स्पेश्ल बी एम डी ;बोन मिनिरल डेंसिटीद्ध सेशनए मरीजों के लिए मुफ्त ओ पी डी और ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ द्वारा व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस निशुल्क कैम्प में 70 से अधिक लोगों ने जाँच कराईद्यरेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल की प्रबंध निदेशक डॉ रूपाली श्रीवास्तव एवं सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तवए डॉ प्रवीण कुमारए डॉ मनीष पाण्डेय तथा हॉस्पिटल के अन्य डॉक्टर हड्डियों की विभिन्न समस्याओं से पीड़ित मरीजों की जांच के लिए शिविर में उपस्थित रहे।

रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल की प्रबंध निदेशक डॉ रूपाली श्रीवास्तव ने कहा कि हम अपने हॉस्पिटल के 3 साल के यादगार सफर के उपलक्ष्य में निःशुल्क ओपीडी मरीजो को उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होने यह भी कहा की रेडियस हॉस्पिटल वक्त.वक्त पे इस प्रकार के मेडिकल कैंप मरीजो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रखने के लिए आयोजित कराया जाता हैए और आगे भी कराया जाता रहेगा, साथ ही मरीजों को सही आहार और व्यायाम के माध्यम से हड्डियों और शरीर को स्वस्थ रखने की जानकारी भी दी।

आम लोगो में बढ़ती हड्डियों की समस्या को देखते हुए सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव द्वारा व्याख्यान का आयोजन कराया गया जिसमें उन्होने लोगों को हड्डियों की बीमारी के प्रति जागरूक किया एवं उससे निजात पाने हेतु कई महत्वपूर्ण बाते बताई।

डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव ने कुछ महत्वपूर्ण बातें बताई जैसे कि –

  • ऑस्टियोपोरोसिस लोगों में कैल्शियम की कमी की वजह से पायी जाती है
  • ऑस्टियोपोरोसिस की समस्या महिलाओं में पुरुषों के मुकाबले चार गुना ज्यादा होती है
  • हड्डियों की समस्याओं से निजात पाने के लिए लोगों को निरंतर व्यायाम करना चाहिए और साथ ही दूध एवं विटामिन डी का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए

रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल एक ऐसा नाम है जिससे लोगों का विश्वास जुड़ा हुआ है रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल कर मरीजो को हर मुमकिन इलाज मुहैय्या कराते है जिससे मरीजो का रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल के प्रति विश्वास और भी मजबूत हो गया है रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल में आधुनिक तकनीक जैसे कि कूल्हेए घुटने के रिप्लेस्मेंट कंप्यूटर द्वारा घुटने का रिप्लेस्मेंट आदि की सुविधा उपलब्ध है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here