क्वीन मेरी में स्वाइन फ्लू …….

0
718

लखनऊ. राजधानी में बढ़ते स्वाइन फ्लू के मद्देनजर किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के क्वीन मैरी हॉस्पिटल को हाई अलर्ट कर दिया गया है. हालांकि यहां पर अभी कोई गर्भवती महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण नहीं देखे हैं. लेकिन डॉक्टर में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद पूरी तरह सावधानी बरती जा रही है. बताते चलें क्वीन मैरी हॉस्पिटल में पूरे प्रदेश के विभिन्न जनपदों से गर्भवती महिलाओं गंभीर हालत में यहां आती हैं जिनका ऑपरेशन या अन्य इलाज किया जाता है.

Advertisement

यहां पर बिस्तरों की कमी के चलते महिलाओं को एक बिस्तर पर 2 को लिटाया जाता है. डॉक्टरों का मानना है सामान्य बुखार और सर्दी जुकाम के मरीज भी काफी संख्या में आते हैं ऐसे में सभी को सावधान रहने के लिए कहा गया है. यहां पर कई डॉक्टर भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि यह डॉक्टर लगभग ठीक हो चुके हैं लेकिन इसके बावजूद सभी को हाई अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस पी जैसवार का कहना है अभी तक कोई गर्भवती महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण नहीं दिखे हैं लेकिन फिर भी सभी डॉक्टरों को मरीज महिलाओं का इलाज करने के साथी लक्षण को ध्यानपूर्वक देखने के लिए कहा गया है . संदिग्ध दिखने पर तत्काल महिला का अलग इलाज किया जाएगा. उन्होंने बताया स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आने पर भी टेमी फ्लू का सेवन डॉक्टरों की देखरेख में कर सकती है.

Previous articleमैपिंग से समझ रहे स्वाइन फ्लू
Next articleबेहतर स्वास्थ्य के लिए कैसे करें मुह की सफाई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here