प्ले वे इंटर कॉलेज ने मनाया एल्डर्स डे

0
87

लखनऊ।  बच्चों में शुरू से ही बड़ों के आदर-सम्मान की भावना विकसित की जाए तो धीरे-धीरे यह उनके स्वभाव में शामिल हो जाता है। इसी उद्देश्य से प्ले वे एकेडमी इंटर कालेज, गोमती नगर ने बुधवार  को कालेज का वार्षिकोत्सव एल्डर्स डे के रूप में मनाया। इस मौके पर बच्चों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। प्रदेश सरकार के कानून एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ एस एन राय ने की।

संत गाडगे प्रेक्षागृह में हुए कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई। अपने देश और विदेश की भिन्न-भिन्न संस्कृतियों के रंग समेटे कई प्रस्तुतियों ने बच्चों की प्रतिभा का परिचय कराया। इसके बाद मासूमं सी मुस्कराहट बिखेरते हुए प्ले ग्रुप  के बच्चों ने “गम्मी बिअर”, नर्सरी व के जी के बच्चों ने “आटा  माझी सटकली” व “लावनी डांस” प्रस्तुत किया । कक्षा 2,3,4,5 और 6 के छात्र-छात्राओं ने “ए वतन”, “पहाड़ी नृत्य”, व “घूमर” इत्यादि  प्रस्तुत किया।  अलग -अलग कक्षाओ के बच्चों ने “मल्हारी”,”हर तरफ हर तरफ”,”पंजाबी नृत्य”  व बॉलीवुड डांस “शाम शानदार”  प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अच्छी शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में अच्छे संस्कार दिए जाएं तो शिक्षा सही मायने में सम्पूर्ण कही जा सकती है। एल्डर्स डे के रूप में बच्चों में अच्छे संस्कारों को मजबूत करने का प्रयास सराहनीय है। इस मौके पर मौजूद मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी अमृता पाठक ने बच्चों के नृत्य और नाटक की प्रस्तुतियों को सराहा।

कार्यक्रम में उपस्थित रिटायर गन्ना आयुक्त डॉ. एस एन राय ने अभिभावकों से बच्चों को अच्छे संस्कार देने की अपील की। उन्होंने कहा कि बचपन में सीखी अच्छी बातों का प्रभाव पूरे जीवन पर पड़ता है इसलिए बच्चों की आदतों के मामले में बेहद सावधानी रखने की जरूरत है।

सम्मानित अतिथि  के रूप में उपस्थित आयकर आयुक्त डा. अनिल कुमार सिंह ने छोटे-छोटे बच्चों में अपने परिवार के वरिष्ट सदस्यों को आदर ,सम्मान एवं प्यार व स्नेह देने की शिक्षा प्रदान करने के लिए विद्यालय परिवार की भूरि- भूरि प्रशंसा  की ।  सम्मानित अतिथि  के रूप में उपस्थित मनोज त्रिपाठी जी ने कालेज के स्थापना दिवस को एल्डर्स डे के रूप में मनाने की सराहना की । कार्यक्रम के अंत में कालेज निदेशक ए के शुक्ला ने कार्यक्रम की सफलता के लिए कालेज की उपप्रधानाचार्य आकांक्षा शुक्ला और शिक्षक-शिक्षिकाओं का आभार जताया।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here