प्रदेश के फार्मेसिस्ट आज करेंगे स्वास्थ्य भवन का घेराव

0
536

लखनऊ। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों के फार्मेसिस्ट सामूहिक रूप से स्वास्थ्य भवन का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के नेतृत्व में किया जायेगा। आंदोलन की जानकारी देते हुए प्रवक्ता और राजकीय फार्मेसिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि, एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान अधिकारियों ने कई आश्वासन दिये थे, मगर उन पर अमल नहीं किया गया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि महानिदेशालय के पास फार्मासिस्टों की सही सं या ही नहीं है, जबकि फार्मेसिस्ट के 500 से अधिक पद रिक्त हैं। नवनियुक्त फार्मेसिस्ट उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में पुरानी पेंशन योजना के हकदार हैं। इसके अलावा शासन स्तर पर निर्णय लिया गया था कि सीएमओ के अधीन जिला फार्मेसी अधिकारी के पदों का सृजन किया जायेगा, लेकिन लगभग 15 साल बीतने के बाद भी इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई ।

शासन द्वारा फार्मासिस्टों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, आन्दोलन के मजबूर हैं, जिसकी जानकारी शासन को पूर्व में दी जा चुकी है। संघ ने मुयमंत्री से हस्तक्षेप करते हुए फार्मेसिस्ट संवर्ग की लंबित माँगो पर कार्यवाही की मांग की है। महामंत्री के के सचान ने बताया कि फार्मासिस्टों की वेतन विसंगति संबन्धी रिपोर्ट लगभग डेढ़ वर्ष से शासन में लंबित है। भत्तो का वर्षो से पुनरीक्षण नही हुआ ।

महानिदेशालय के प्रस्ताव के बाद भी संवर्ग के पदों का पुनर्गठन नही हो रहा, कार्य और आवश्यकता के अनुसार मानक नही बन रहे, पदों का सृजन लंबित है, ट्रामा सेंटरो में अभी तक फार्मेसिस्ट के एक भी पद सृजित नही हुए है, उच्च पदों का सृजन भी नही हो रहा है, जिससे पदोन्नति नही हो पा रही, नियुक्ति प्रक्रिया भी बाधित है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleशरीर के यह है चार शत्रु, बच कर रहें
Next articleनिकाली गयी मधुमेह जागरूकता रैली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here