ओपी चौधरी ब्लड बैंक में छापा, मिले सबूत !

1
1057
Photo Source: Storypick

लखनऊ। ठाकुरगंंज में फर्जी ब्लड बैंक की छानबीन में तहत शुक्रवार की शाम को खाद्य एवं आैषधि प्रशासन (एफएसडीए)विभाग की टीम ने रायबरेली स्थित ओपी चौधरी कालेज के ब्लड बैंक में छाप मारा। छानबीन में टीम को ब्लड बैंक में गंभीर गड़बड़िया मिलने के साथ ही ठाकुरगंज के फर्जी ब्लड बैंक से जुड़े सबूत भी मिले है। अधिकारियों का दावा है कि छापा के बाद मिले सबूतों की भी गहन छानबीन की जाएगी।

Advertisement

एफएसडीए की टीम ठाकुर गंज में मिले फर्जी ब्लड बैंक में ब्लड बैग व अन्य सामान के आधार पर जांच पड़ताल कर रही है। टीम ने शुक्रवार की देर शाम को ओपी चौधरी ब्लड बैक में छापा मारा। छापे में बताया जाता है कि मरीजों के रिकार्ड सम्बधी दस्तावेज गड़बड़ थे। सबसे महत्वपूर्ण ब्लड बैग की खरीद फरोख्त से जुडे दस्तावेज ब्लड बैंक अधिकारी नहीं दिखा पाये। इसके आधार पर अधिकारियों ने गहन छानबीन शुरू कर दी है। क्योंकि फजी ब्लड बैंक में भी काफी मात्रा में ब्लड बैग मिले थे आैर उनके आधार पर जांच की जा रही है। जांच में प्रयोग की जाने वाली निडिल व अन्य सामान को नष्ट करने का उपकरण भी मानक के अनुसार नहीं थे। मौके पर छानबीन में मौजूद अधिकारी डायग्नोस्टिक किट के दस्तावेज नहीं दिखा पाये। अधिकारियों ने बताया कि फर्जी ब्लड बैंक में प्लाज्मा बैग पर ओपी चौधरी की मुहर लगी हुई थी। मौके पर प्लाज्मा के लिए मानक के अनुसार तापमान भी नहीं मिला है।

बताते चले कि फर्जी ब्लड बैंक में जो प्लाज्मा बरामद हुआ था वह ओपी चौधरी के ब्लड बैंक से जारी किया गया था। इसके बाद अधिकारियों की शक की सुई आैर पक्की हो गयी है।अधिकारी फर्जी ब्लड बैंक से बरामद प्लाज्मा की भी जांच करा रहे है। हालांकि अभी तक अधिकारियों ने किसी प्रकार का खुलासा नही किया है लेकिन मिली खामियों के बाद फर्जी ब्लड बैंक से सबूतों से जांच पड़ताल भी की जा रही है। ड्रग इंस्पेटर रमा शंकर ने बताया कि ब्लड बैंक में काफी गड़बड़ी मिली है।

Previous articleगंभीर मरीज का एम्बुबैग हटाकर ,वीगो खींचने का डाक्टर पर आरोप
Next articleजेई के विरूद्ध टीकाकरण एक दिन पहले बंद

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here