निमकी मुखिया के साथ अपने ‘डर के रावण’ को जलाइए

0
1044

लखनऊ – ऐसी कहानियाँ जो डर पर जीत पाने व लोगों को उनके सपनों के करीब ले जाने के लिए प्रेरित करती हैं तथा अपनी ब्रांड फिलोसॉफी- ‘भुला दे डर, कुछ अलग कर के साथ स्टार भारत देश के सबसे तेजी से बढ़ते जीईसी में से एक है। जिस तरह हर साल दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक के तौर पर मनाया जाता है उसी तरह स्टार भारत भी इस अवसर को सभी डरों का अंत करने व हर तरह की नकारात्मकता को जलाकर अपने सपने की तरफ बढ़ने के तौर पर चिह्नित करता है। स्टार भारत एक विशेष पहल के माध्यम से इस परंपरा का समर्थन करता है और दर्शकों से अपने डर पर जीत पाने और अपने ‘डर के रावण’ को जलाने का वचन देने का आग्रह करता है। पिछले साल इस इवेंट की बड़ी सफलता के बाद इस साल फिर से चैनल ने बेहद लोकप्रिय एक्ट्रेस भूमिका गुरुंग उर्फ निमकी के साथ लखनऊ में लोगों के बीच पहुँचकर रामलीला का जश्न मनाया।

Advertisement

नवरात्रि के पहले दिन से शुरू होकर स्टार भारत का ‘डर का रावण’ ने दर्शकों और लोगों को अपने डर को कागज पर लिखकर साझा करने का मौका दिया। नवरात्रि के 9 दिनों के दौरान एकत्र किए गए भयों को दशहरा की पूर्व संध्या पर रावण की 121 फीट ऊंची प्रतिमा के साथ जला दिया जाएगा जहाँ हर डर पूरे शहर में रोशनी फैलाने के साथ राख में तब्दील हो जाएगा। हमारी अपनी निमकी उर्फ भूमिका गुरुंग लोगों को अपने डर पर काबू पाने और ‘डर के रावण’ को जलाने को प्रोत्साहित करने के लिए लखनऊ पहुँचेंगी। इसमें भाग लेने के लिए कोई भी बूथ पर जा सकता है जहाँ दर्शकों को वर्चुअल रियलिटी के माध्यम से दशहरा का वास्तविक अनुभव रावण दहन को देखने का मौका मिलेगा।

इस बारे में बताते हुए भूमिका गुरुंग ने कहा, “मैं स्टार भारत की ब्रांड फिलोसॉफी- ‘भुला दे डर, कुछ अलग कर के साथ खड़ी हूँ जो हर किसी को अपने डर पर जीत पाने और अपने सपने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। मुझे खुशी है कि मैंने विश्वास की वह छलांग लगाई है और अब राष्ट्र को प्रेरित करते हुए इस तरह का संदेश फैलाने में मैं सशक्त महसूस करती हूँ। अपने डर के रावण को जला रही हूँ। स्टार भारत की फिलोसॉफी को दर्शकों तक पहुँचाने के लिए इस तरह की प्रभावी पहल को सामने रखने का सम्मान मुझे मिला है। मुझे पूरा भरोसा है कि यह लोगों को उनके सपनों के करीब ले जाने में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। ”

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleलैपटॉप और मोबाइल से खुल सकता है सुसाइड करने का राज
Next articleराज्यपाल ने किया रामलीला वेबसाइट का उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here