नगराम में विशेषज्ञ ने जतायी इस बीमारी की आशंका

0
490

लखनऊ । किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की टीम मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एस एन शंखवार के नेतृत्व में नगराम में रहस्यमय बीमारी की जांच करने के लिए पहुंची। इस बीमारी से अब बच्चों सहित पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। विशेषज्ञों की टीम ने मृत मरीजों के परिवार व अन्य बीमार मरीजों से स्वाब (लार की जांच) तथा ब्लड के लिए नमूने एकत्र किए। इसके अलावा कुछ स्थानों पर पानी के नमूने एकत्र किये गये है। विशेषज्ञों के अनुसार एकत्र किये गये नमूनों के आधार पर जांच कर बीमारी का पता लगाया जाएगा। उनके अनुसार विशेष प्रकार का संक्रमण लगता है, जोकि तेजी से असरकारक है। विशेषज्ञों की टीम ने मौत से पूर्व मरीजों के लक्षणों के बारे में जानकारी एकत्र की।

Advertisement

आज सुबह डा. शंखवार के नेतृत्व में केजीएमयू से माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डाक्टर, बाल रोग विभाग के वरिष्ठ डा. सिद्वार्थ भी थे। इसके अलावा मेडिसिन व अन्य विभागों के लोग मौजूद थे। इन विशेषज्ञों की टीम को देखकर अमवा मुर्तजापुर गांव में बीते दो हफ्ते से अज्ञात बीमारी कहर से परेशान ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। मृतक बच्चों के परिजनों के अलावा अन्य बीमार बच्चों के परिजन बहुत परेशान थे। उन्होंने अपने बच्चों को विशेषज्ञों को दिखाकर राहत की सांस ली। विशेषज्ञों ने बताया कि उन्होंने नमूने लेकर जल्द जांच कर कौन सी बीमारी है।

इसका लाइन आफ ट्रीटमेंट तय कर देंगे। विशेषज्ञों ने बताया कि वहां पर पांच लोगो की मौत के बाद लोगों में भय व्याप्त हो गया है। किसी भी बुखार आने पर लोग सहम जा रहे है। विशेषज्ञों के अनुसार इन मरीजों को उल्टी-दस्त, पेट में दर्द, मुंह से झाग आना व सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। कुछ ही समय में मरीजों की मौत हो गई। लगातार मौत के बाद गांव में हड़कंप मचा है आैर लोग दहशत में है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleअब जागा लोहिया संस्थान, इतने दिन जांच न होने पर लगेगा जुर्माना
Next articleनयी यूनियन पीएनबीइए (यूपी) के महामंत्री बने केके मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here