मेयो में हाईटेक इलाज के साथ पसर्नल केयर भी: डा. सिंह

0
1789

लखनऊ। भाग दौड़ भरी जीवन शैली में लोगों के पास समय का अभाव होता जा रहा है। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या है बीमार मरीज की देखभाल में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, परन्तु अब गोमती नगर स्थित मेयो मेडिकल सेंंटर में अब इलाज के साथ ही मरीज की पसर्नल केयर भी की सुविधा दी जाएगी। यह जानकारी शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में मेयो मेडिकल अस्पताल व मेयो मेडिकल कालेज की प्रबध निदेशक डा.मधुलिका सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि मेयो मेडिकल सेंटर में मरीजों का उच्चस्तरीय इलाज के साथ ही एक नये पहलू पर भी काम शुरू करना किया है।

Advertisement

अधिकतर मामलों में यह देखा गया है कि बच्चे उच्च शिक्षा व नौकरी के लिए शहर से बाहर चले जाते हैं। ऐसे में घर में अकेले रहने वाले बुजूर्गो को अस्पताल में भर्ती होने के दौरान सबसे बड़ी समस्या उनकी देखभाल की होती है। जिसकी सुविधा अस्पताल में शुरू होने जा रही है। भर्ती होने वाले मरीजों के साथ दो तकनीकि रूप से सक्षम केयर टेकर मौजूद रहेंगे। यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। परिजनों को इस बात की चिन्ता से निजात मिलेगी कि उनके मरीज की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। परिजन अपने आवश्यक कार्य के लिए मरीज के इलाज के दौरान नहीं छोड पाते है।

यह केयर टेकर 24 घंटे मरीज के साथ रहकर देखभाल करेंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सप्ताह में एक दिन इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को चिकित्सकों द्वारा ओपीडी के दौरान नि:शुल्क परामर्श दिया जायेगा। इस रविवार (27 मई )को स्त्री रोग विभाग के डाक्टर चिकित्सा शिविर में मौजूद रहेंगे। डा. सिंह ने बताया कि इस शिविर में पंजीकरण कराने वाली गर्भवती महिला को सामान्य प्रसव के लिए बीस हजार व सिजेरियन प्रसव के लिए तीस हजार रुपये का शुल्क देना होगा।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleडिप्रेशन समय से पहले दिमाग को कर देता है उम्रदराज
Next articleयहां पानी भर रहे तीमारदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here