मांगे पूरी नही हुई तो केजीएमयू कर्मचारी करेंगे आंदोलन

0
710

लखनऊ । वेतन, पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों के पूरा न होने पर किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय कर्मचार परिषद ने आंदोलन की चेतावनी दी है। परिषद ने शासन के अधिकारियों के अलावा केजीएमयू कुलसचिव को ज्ञापन देकर चेतावनी दी है कि अगर तीन सप्ताह में मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो उसके बाद काला फीता बांध कर प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद आंदोलन करके लिए मजबूर होंगे। परिषद के अध्यक्ष विकास सिंंह का कहना है कि 23 अगस्त 2016 के शासनादेश के बाद भी अभी वेतन नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा अभी तक संवर्गीय पुर्नगठन की प्रक्रिया पूर्ण की गयी है। दो वर्षो से सैकड़ो रिक्त पदों पर पदोन्नति भी नहीं की गयी है।

Advertisement

यही नहीं कई पदों की वरिष्ठता सूची व एसीपी से सम्बधित लाभ भी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण कर्मचारियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस सम्बध में अभी तक केजीएमयू प्रशासन ने कोई वार्ता भी नही की है। कई बार लगातार मांगों पर कोई कार्रवाई न होने पर कर्मचारी आंदोलन को मजबूर है। उन्होंने चेतावनी दी मांगों का ज्ञापन शासन, चिकित्सा शिक्षा मंत्री के अलावा केजीएमयू के सभी जिम्मेदार अधिकारियों को दिया जा चुका है। अगर तीन सप्ताह तक मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो काला फीता बांधकर विरोध जताते हुए आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन को विवश होंगे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleतबादला नीति के विरोध में बाबुओं का धरना
Next articleब्लैक लिस्टेड कम्पनी को स्वास्थ्य विभाग ने सौपा मानव संसाधन का जिम्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here