द हिमालया ड्रग कंपनी – एक नई मुस्कान

0
40

लखनऊ –  द हिमालया ड्रग कंपनी, भारत की अग्रणी वेलनेस कंपनी ने अपने सामाजिक प्रभाव पहल “मुस्कान“ के अंतर्गत एक नया अभियान – “एक नई मुस्कान“ लॉन्च किया। ‘मुस्कान’ के माध्यम से, हिमालया लिप केयर कटे होंठ और तालु के बारे में जागरूकता बढ़ाने का उद्देश्य रखता है। स्माइल ट्रेन अंतरराष्ट्रीय क्लेफ्ट चैरिटी, के साथ साझेदारी में हिमालया लिप केयर वंचित बच्चों के लिए निशुल्क उपचार मुहैया करवाता हैं। इस अभियान का उद्घाटन अभिनेता अली फज़ल, राजेश कृष्णामूर्ति, बिजनेस डायरेक्टर-कंज्यूमर प्रोडक्टस डिवीज़न, द हिमालया ड्रग कंपनी, ममता कैरोल, वाइस प्रेजिडेंट व रिजनल डायरेक्टर, एशिया स्माइल ट्रेन, और डॉक्टर वैभव खन्ना, प्रोजेक्ट डायरेक्टर स्माइल ट्रेन, हेल्थ सिटी हॉस्पिटल एवं अन्य स्माइल ट्रेन भागीदार डॉक्टर्स ने किया।

’एक नई मुस्कान’ लखनऊ के पास एक छोटे से गांव में रहने वाली आठ साल की बच्ची मुनमुन की दिल को छू लेने वाली कहानी हैै। वह स्कूल जाने, दोस्तों के साथ खेलने और अन्य बच्चों की तरह एक पूर्ण जीवन जीने का सपना देखती है लेकिन कटे होंठ और तालु के कारण वह छुपकर रहने को मजबूर हैं। यहाँ तक की वह सपने में भी स्वयं को कटे होंठ और तालु में देखती है ओर मुखौटा पहन कर अपनी इच्छाओं को पूरा करने का सोचती है। यह फिल्म मुनमुन की सर्जरी के बाद हुए परिवर्तित जीवन को दर्शाती है।

एक आठ साल की बच्चे की जीवन बदल देने वाली कहानी देखें –

इस फिल्म के निर्देशक राहुल भारती है और इसके गायक नामचीन एक्टर व गायक रघुवीर यादव हैं। राजेश कृष्णामूर्ति, बिजनेस डायरेक्टर-कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीज़न, द हिमालया ड्रग कंपनी ने कहा “स्माइल ट्रेन के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से ‘मुस्कान’ का उद्देश्य कटे होंठ और तालु के बारे में जागरूकता बढ़ाना है और यह सुनिश्चित करना है कि अधिक से अधिक बच्चों को छोटी उम्र में उपचार मिल सके। स्माइल खुशी की अभिव्यक्ति है और ‘एक नयी मुस्कान’ से हम बच्चों के सपनों को पूरा कर उनका जीवन खुशहाल बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा चेहरों पर मुस्कुराहटें लाने का प्रयोजन रखते है। यह पहल हमारे ब्रांड की सोच ‘खुश रहो, खुशहाल रहो’ एवं हमारे दृष्टिकोण ‘हर घर तंदुरुस्त हो और हर दिल में खुशी हो’ को दर्शाती हैं।

क्लेफ्ट के प्रति जागरूकता बढ़ाने पर जोर देते हुए ममता कैरोल, वाइस प्रेजिडेंट व रिजनल डायरेक्टर, एशिया स्माइल ट्रेन ने कहा, “भारत में हर साल 35,000 से अधिक बच्चे कटे होंठ और तालु के साथ पैदा होते हैं। जिनमें से औसतन 6000 उत्तर प्रदेश में हैं। कटे होंठ और तालु वाले बच्चे गलत जानकारी व अंधविश्वास के कारण न केवल अलग-थलग जीवन जीते है बल्कि उन्हें खाने, सांस लेने और बोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। द हिमालया ड्रग कंपनी जैसी संस्थाओ व व्यक्तिगत रूप से दान करने वालों की मदद से स्माइल ट्रेन अन्य सहयोगी स्थानीय अस्पतालों की निशुल्क उपचार करवाता है। हमें हिमालया के साथ इस उम्दा पहल में भागीदारी करने की ख़ुशी है और हम आगे चलकर एक साथ कई ओर मुस्कानों के लिए सहायक बनेंगे।”

फिल्म का उद्घाटन करते हुए अभिनेता अली फज़ल ने कहा “बच्चे हमारे भविष्य का केंद्र बिंदु हैं। उन्हें किसी भी वजह से सच्ची खुशी से वंचित नहीं होना चाहिए। ‘मुस्कान’ पहल की बदौलत कई कटे होंठ और तालु वाले बच्चों का इलाज होगा और उनके एवं उनके परिवार के चहरों पर मुस्कान हमेशा के लिए आ जाएगी। खुशी और मुस्कुराहट फैलाने की इस यात्रा का हिस्सा बनने की मुझे काफी ख़ुशी है।“ मुस्कान पहल के तहत अभी तक 500 से अधिक बच्चे सर्जरी द्वारा कटे हुए होंठ ठीक करवा चुके हैं। हिमालया लिप केयर क्लेफ्ट के प्रति जागरूकता फ़ैलाने ओर ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक इलाज़ पहुँचने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। हिमालया अपने प्रोडक्ट हिमालया लिप केयर की बिक्री के बलबूते मुस्कान को मदद करता रहेगा।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here