लोहिया संस्थान में मरीज की मौत, डाक्टर को पीट दिया…

0
378

लखनऊ। गोमती नगर स्थित डा. राम मनोहर लोहिया संस्थान में रविवार को कैंसर पीड़ित मरीज की मौत पर आक्रोशित महिला तीमारदारों ने डॉक्टरों को दौड़ा- दौडा कर पीटा। जब डाक्टर भाग कर दरवाजा बंद करने कर कोशिश की तो अंदर जाकर पीटा। वार्ड में मौजूद महिला नर्स, वार्ड आया, वार्ड ब्वॉय से तीमारदारों को रोकने की कोशिश तो उनसे भी मारपीट करते हुए धक्कामुक्की की। वहां पर सामान की भी तोड़- फोड़ कर दी। तीमारदारों का आरोप था कि डॉक्टरों ने मरीज को सही तरीके से इलाज ही नहीं किंया। मरीज को हो रही ब्लीड़िग के बाद भी डॉक्टरों ने जांच करके इलाज शुरू किया। इस बीच किसी ने पुलिस में सूचना दे दी। इसके बाद पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। डाक्टरों ने बताया कि उन्होंने इलाज में कोई लापरवाही नही बरती है। मरीज ही काफी गंभीर हालत में आया था।

स्थानीय निवासी महेंद्र (32) को गले का कैंसर था आैर पांच वर्ष से लोहिया संस्थान के आंकोलॉजी विभाग में मरीज का इलाज चल रहा था। मरीज का इलाज सर्जिकल आंकोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. आशीष सिंघल से चल रहा था। शनिवार की दोपहर मरीज की तबीयत बिगड़ने पर परिजन मरीज को लेकर लोहिया संस्थान पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने वार्ड मरीज को भर्ती कर वार्ड में सीनियर रेजीडेंट डॉ. विमलेश ठाकुर और डॉ. अखलाक ने इलाज शुरू किया। डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को बेहद गंभीर हाल में लाया गया था। जांच में पता चला था कि मरीज के गले का ट्यूमर फटने के कारण ब्लीड करने लगा था। ब्लड को रोकने के लिए दवाएं देने के साथ ही कीमोथेरेपी भी चढ़ाई गई। फि र भी मरीज की तबीयत में सुधार नहीं हुआ। रविवार सुबह करीब नौ बजे मरीज क मौत हो गयी।

मरीज की मौत पर तीमारदार आक्रोशित हो गये वार्ड में हंगामा शुरू कर दिया। बताया जाता है कि वार्ड में मौजूद सीनियर रेजीडेंट डॉ. विमलेश से महिला तीमारदार भिड़ गई। महिलाओं ने डॉक्टर की पिटाई शुरू कर दी। वह भागने लगा आैर इस खींच तान में डॉक्टर की टी-शर्ट भी फट गई। इस हंगामें में डॉक्टर को बचाने के लिए महिला कर्मचारी संगीता, नेहा, ज्योति तीमारदारों को रोकने लगे। तीमादार महिलाओं ने कर्मचारियों से अभद्रता करते हुए मारपीट की। इसमें महिला कर्मचारियों के कपड़े भी फट गए। तब मौके पर पहुंची पुलिस ने तीमारदारों को समझा बुझा कर शांत कराया। इस घटना से काफी देर तक चिकित्सा व्यवस्था अस्त व्यक्त हो गयी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here